बेटियां बचेंगी तो संसार भी बचेगा: वसुंधरा राजे

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता व राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने एक बयान में राज्य की आम जनता से आह्वान किया है की महिलाओं के विरुद्ध होने वाली हिंसा को रोकने के लिए यह बहुत ही जरूरी है की प्रदेश का प्रत्येक तबके का व्यक्ति इस मामले में अपनी मानसिकता में बदलाव को लेकर लाए. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आगे दोहराया है की समाज में महिला हिंसा के रूप में मारपीट, रेप, मानसिक प्रताड़ना और अधिकारों का हनन हमारे सामने मुख्य चुनौतियां हैं.

सीएम ने कहा की महिलाओ को यहाँ पर एक देवी को तो दर्जा दिया जाता रहा है परन्तु उनके साथ एक सामान्य मानव के नाते व्यवहार नहीं किया जाता. इससे सामाजिक विसंगतियां पैदा होती हैं. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा की आज के समय में भ्रूण हत्या की प्रवृति स्त्री जाति को समाप्त कर देने के षडयंत्र के रूप में समाज के सामने अपना एक विकराल रूप धारण किए हुए खड़ी है. हमे इसे रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करने होंगे.

क्योंकि बेटियां बचेंगी तो संसार भी बचेगा. मुख्यमंत्री ने कहा की इसके लिए हर नागरिक अपनी मानसिकता में बदलाव लाए. इसके लिए प्रदेश सरकार संबंधि‍त कानूनों का कड़ाई से लागु कर रही है तथा इसमें समाज के सहयोग की भी जरूरत है.  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -