वास्तु से होगी धन की प्राप्ति

वास्तु को मानने वाले अगर इसके मुताबिक काम करें तो उन्हें वो मिल सकता है जो अब तक नहीं मिला है आइये जानते है कुछ उपाय लक्ष्मी प्राप्ति के  –

1 - पूर्व दिशा : यहां घर की संपत्ति और तिजोरी रखना बहुत शुभ होता है और उसमें बढ़ोतरी होती रहती है.

2- पश्चिम दिशा : यहां धन-संपत्ति और आभूषण रखे जाएं तो साधारण ही शुभता का लाभ मिलता है. परंतु घर का मुखिया अपने स्त्री-पुरुष मित्रों का सहयोग होने के बाद भी बड़ी कठिनाई के साथ धन कमा पाता है.

3- उत्तर दिशा : घर की इस दिशा में कैश व आभूषण जिस अलमारी में रखते हैं, वह अलमारी भवन की उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखना चाहिए. इस प्रकार रखने से अलमारी उत्तर दिशा की ओर खुलेगी,और उसमे रखे गए पैसे और आभूषण में हमेशा वृद्धि होती रहेगी .

4- दक्षिण दिशा : इस दिशा में धन, सोना, चाँदी और आभूषण रखने से नुकसान तो नहीं होता परंतु बढ़ोत्तरी भी विशेष नहीं होती है.

5- सीढ़ियों के नीचे तिजोरी रखना शुभ नहीं होता है. सीढ़ियों या टायलेट के सामने भी तिजोरी नहीं रखना चाहिए. तिजोरी वाले कमरे में कबाड़ या मकड़ी के जाले होने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है.

6- घर की तिजोरी के पल्ले पर बैठी हुई लक्ष्मीजी की तस्वीर जिसमें दो हाथी सूंड उठाए नजर आते हैं, लगाना बड़ा शुभ होता है. तिजोरी वाले कमरे का रंग क्रीम या ऑफ व्हाइट रखना चाहिए.

  कैसे करे शिवजी का अभिषेक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -