ज़िंदगी में केवल दुःख है तो कागज पर यह संकेत बनाकर रख दें मंदिर में

आप सभी जानते ही हैं कि दुनिया के हर इंसान के जीवन में कुछ न कुछ परेशानी अक्सर आती ही रहती है और जीवन में सुख है तो उसके पीछे-पीछे दुःख भी आ ही जाता है. ऐसे में किसी का भी जीवन एक समान नहीं रहता, जिस प्रकार मौसम बदलता है वैसे ही जीवन में समय भी बदलता है. कहते हैं कई बार समय रुक जाता है, यानी जीवन से दुःख की स्थिति टलने का नाम तक नहीं लेती और सब बुरा ही बुरा होता जाता है. ऐसे में जीवन में दुखो का पहाड टूट पड़ता है, ऐसे में हम में से कोई भी अपनी किस्मत में लिखे को मिटा तो नहीं सकते लेकिन उसकी परेशानी को कुछ कम करने का प्रयास कर सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको दो जादुई संकेतो के बारे मे बताने जा रहें हैं जिन संकेतों को अगर आप भी अपने जीवन में अपनाते हैं तो जीवन से परेशानी को काफी हद तक कम कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन संकेतों के बारे में. 


1. इसका पहला संकेत हैं स्टॉप का - इसके लिए सबसे पहले एक कागज का टुकडा ले व उसमें स्टॉप का संकेत बनाए. अब उस कागज के टुकडे में मन की सारी परेशान का लिख दे मन की सारी बातों को व सारे नकारात्मक विचारो को उस कागज के टुकडें में लिख दें इसके बाद उस कागज के टुकडें को किसी भी मंदिर में जा कर मंदिर में लगें दानपात्र में डाल दें. कहा जाता है ऐसा करने से परेशानी का अंत होने लगेगा व मन का शांति मिलती है और सब कुछ वापस से अच्छा होने लगता है.

2. दूसरा संकेत हैं पीस सिंबल- एक कागज के टुकडें में पीस सिंबल को बना लें और उसे अपने घर के मंदिर में रख दें. कहते हैं ऐसा करने से मन में हमेशा शांति व सूकून रहेगा व मानसिक अशांति से छुटकारा मिल जाता है और सब कुछ अच्छा होना शुरू हो जाता है.

बुधवार को तुलसी के पत्ते से कर लें यह काम, हो जाएंगे मालामाल

लड़की के गले से गिरता दुपट्टा बन सकता है आपकी मौत की वजह, जानिए कैसे?

भूलकर भी इन राशिवालों को नहीं पहनना चाहिए सोने की अंगूठी, हो सकती है मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -