घर में ये बदलाव दिलाते है कर्ज से मुक्ति
घर में ये बदलाव दिलाते है कर्ज से मुक्ति
Share:

कई लोग ऐसे होते जो अधिक मेहनत कर खूब धन कमाते है लेकिन उनके हाथ में जितनी जल्दी पैसे आते है उतनी ही जल्द वे खर्च भी हो जाते है. इस बात से वे लोग बहुत परेशान रहते हैं और पैसे की बहुत बचत करते हैं लेकिन फिर भी पैसे खर्च हो ही जाते हैं, क्या आपके साथ भी ऐसा होता है कि घर में पैसे टिकने का नाम ही नहीं ले रहे है. तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ख़ास उपाय जिनकी मदद से आप इस परेशान से हमेशा के लिए छूटकर पा लेंगे और आपके घर में पैसे की कभी परेशानी नहीं होगी.

दरअसल धन हानि और कर्ज की वजह आपके घर में उपस्थित वास्तुदोष हो सकता है. जी हाँ वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ ईशान कोण, नैऋत्य कोण और उत्तर दिशा को आर्थिक सम्पन्नता का प्रतीक माना गया और अगर इन तीन दिशाओं में किसी प्रकार की कोई कमी रहती है तभी घर में आर्थिक परेशानी आती है और धन में भी कमी होने लगती है. ऐसा माना गया है कि घर के पूर्व और उत्तर दिशा में कभी भी भारी सामान नहीं रखना चाहिए.

ऐसा करने से घर का सदस्य कर्जे में डूबता चला जाता है और उस घर में धन की कमी होती है. इसके अलावा घर के नैऋत्य कोण में भूलकर भी पानी की टंकी न रखे. कहा गया है कि इस स्थान पर पानी का टैंक होने से कर्जा बढ़ जाता है. ईशान कोण को बहुत ही शुभ माना जाता है इस कोण में माता लक्ष्मी का वास होता है. घर की तिजोरी हमेशा दक्षिण दिशा में स्थापित करना चाहिए इसे शुभ माना गया है.

ये भी पढ़े

इसलिए सुनी जाती है सत्‍यनारायण व्रत कथा

पैरों की ऊँगली से जानें आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज

पति की दीर्घ आयु करता वट सावित्री पूर्णिमा व्रत

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -