घर में इस जगह भूल से भी ना करें अँधेरा वरना फूट जाएगी किस्मत
घर में इस जगह भूल से भी ना करें अँधेरा वरना फूट जाएगी किस्मत
Share:

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को बनाया जाए तो सब कुछ बेहतरीन होता है। वास्तु घर में नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मकता लाने के उपाय बताता है। इसी के चलते इसका जीवन में खास महत्व माना जाता है। वहीं वास्तु शास्त्र में हर समस्या का समाधान भी बताया गया है। आप सभी को बता दें कि हमेशा लोग कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जिसका वे अंदाजा भी नहीं लगा सकते, लेकिन इन गलतियों के कारण इंसान का जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। वहीं वास्तु के मुताबिक आज हम आपको बताते हैं घर की किन गलतियों को तुरंत सुधार कर लेना चाहिए। 

* कहा जाता है वास्तु शास्त्र के अनुसार डाइनिंग टेबल को पूर्व दिशा रखना बेहतर होता है। जी हाँ क्योंकि इससे पाचन संबंध समस्या दूर होती है। इसी के साथ पूरब दिशा में रसोई घर बनाने से बचना चाहिए। 

* वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन रूम को दक्षिण पूर्व दिशा में बनवाना चाहिए। इस के साथ चूल्हे को पूर्व दिशा में रखना शुभ होता है। ऐसा करने से घर में रहने वालों की सेहत अच्छी रहती है।


* ज्योतिष और वास्तु के अनुसार मकान का मास्टर बेडरूम की दिशा दक्षिण-पश्चिम में होना चाहिए। वहीं उत्तर दिशा की ओर मुख करके सोना अशुभ होता है। इसके अलावा दीवार और बिस्तर की दूरी कम से कम 3-4 इंच होनी चाहिए। 


* वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेडरूम में या सीढ़ियों के पास कभी भी अंधेरा ना करें। जी दरअसल इन जगहों को अच्छी तरह से रोशन करके रखना चाहिए।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के बागीचे में तुलसी का पौधा या नीम का पेड़ लगाना चाहिए।

अपनी पत्नी से बेइंतहा प्यार करते हैं इस नाम के लड़के, रखते हैं रानी जैसे

महाशिवरात्रि पर इन उपायों को करते ही चमक उठेगी किस्मत

ये वाला रुद्राक्ष पहनते ही होने लगती है धन की बरसात, मिलता है हर सुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -