घर की इस दिशा में रखे हरे रंग की वस्तुएं, होगी खूब तरक्की
घर की इस दिशा में रखे हरे रंग की वस्तुएं, होगी खूब तरक्की
Share:

हर व्यक्ति के जीवन में वास्तु शास्त्र अहम माना जाता है। वहीं वास्तु का काफी अधिक महत्व होता है। लेकिन कई बार वास्तु की जानकारी नहीं होने पर लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं और बड़ी गलतियां कर बैठते हैं। आप सभी को बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर वास्तु दोष होने पर पारिवारिक अशांति बनी रहती है और इसी के साथ ऐसे घरों में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। कहा जाता है वास्तु शास्त्र में हर चीज और अलग-अलग रंग का महत्व देखने के लिए मिलता है।

ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं हरे रंग की चीजों के बारे में। जी दरअसल आप सभी जानते ही होंगे कि हरे रंग में हरी सब्जियां, दालें, बिस्तर, पेड़-पौधे और कपड़े आदि शामिल हैं। वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार, हरे रंग से संबंधित चीजों को पूर्व या फिर दक्षिण-पूर्व दिशा यानी आग्नेय कोण में रखना अच्छा होता है। इसी के साथ ही घर में हरी घास के छोटे-से बगीचे को इन्हीं में से एक दिशा में बनाना चाहिए।

आप सभी को बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार, हरे रंग और इन दिशाओं का संबंध काष्ठ यानी लकड़ी से है। इस वजह से हरे रंग की वस्तुओं को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना बेहद शुभ माना जाता है। कहते हैं पूर्व दिशा में हरे रंग की चीजें रखने से घर के बड़े बेटे को जीवन में तरक्की हासिल होती है। वहीं वास्तु शास्त्र को माने तो, आग्नेय कोण में हरे रंग की चीजों को रखने से बड़ी बेटी को लाभ मिलता है।

अगर आपके भी शरीर में है इस जगह तिल तो बहुत धनवान-भाग्यवान होंगे आप

व्यक्ति का अंगूठा बताता है उसका व्यक्तित्व, जानिए कैसे?

लहसुन का ये टोटका कर देगा आपको मालामाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -