घर की इन जगहों पर रख दें फिटकरी दिखाएगा अनोखा चमत्कार

घर की इन जगहों पर रख दें फिटकरी दिखाएगा अनोखा चमत्कार
Share:

फिटकरी का इस्तेमाल कई घरों में किया जाता है। हालाँकि ज्‍योतिष शास्‍त्र में भी फिटकरी को बहुत महत्व दिया गया है। आपको बता दें कि फिटकरी को सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत माना जाता है और वास्‍तु में भी फिटकरी को लेकर कई टिप्‍स बताई गई हैं। हालाँकि फिटकरी को अलग-अलग स्थान पर रखने के अलग-अलग फायदे होते हैं। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे है। 

बुरा सपना आता है तो- अगर आपको या आपके बच्चे को सोते वक्त बुरा सपना (क्‍या आपको भी आता है बार-बार बुरा सपना?) आता है और नींद टूट जाती है, तो फिटकरी को काले या गहरे नीले रंग के कपड़े में बांध कर रात में सोने से पूर्व तकिया के नीचे रख दें।

पैसा नहीं टिक रहा है तो- अगर लाख कोशिश के बाद भी आपके पास पैसा नहीं टिकता है, तो 1 लाल कपड़े में फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा रख कर पर्स या तिजोरी में रख लें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से लाभ होगा और आपके घर में पैसा ही पैसा होगा। 

पति-पत्‍नी में झगड़े होते हैं तो- अगर पति-पत्‍नी के बीच झगड़े हो रहे हैं या रिश्ते में प्रेम कम हो गया है, तो बेडरूम की खिड़की पर एक कपड़े में फिटकरी को बांधकर टांग देना चाहिए। कहा जाता है ऐसा करने से कमरे के अंदर मौजूद सारी नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। इसी के साथ पति-पत्‍नी के बीच एक बार फिर से करीबियां आना शुरू हो जाती हैं। इस बात का ध्यान रखें कि फिटकरी को हर हफ्ते बदलते रहें।

बिना इस आरती के पूरी नहीं होती श्री कृष्ण की पूजा

आज जरूर पढ़े श्रीकृष्ण चालीसा, दूर होंगे सभी दुःख-दर्द

पेन से लेकर घड़ी तक भूल से भी किसी को नहीं दें यह चीजें वरना रूठ जाएगी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -