सिरहाने रखकर सोये यह चीजें, चमक उठेगी किस्मत
सिरहाने रखकर सोये यह चीजें, चमक उठेगी किस्मत
Share:

वास्तु और ज्योतिष के अनुसार कई ऐसी वस्तुओं के बारे में बताया गया है जिनके सिरहाने रखने से अच्‍छी नींद के साथ ही सौभाग्य और आरोग्य प्राप्त होता है। जी हाँ, शास्त्रों में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिनको सिरहाने रखकर सोना चाहिए क्योंकि यह अच्छी नींद देते हैं और इनको सिरहाने रखने से चौंककर उठना, डरावने सपने आना, राहु दोष सब खत्म हो जाता है। 

कौन सी चीजें सिरहाने रखकर सोना चाहिए-

पानी का लोटा : आप अपने सिरहाने तांबे के लोटे में पानी भरकर रखें और सुबह उसे किसी पेड़-पौधे में डाल दें या बाहर उचित स्थान पर ढोल दें। कहा जाता है ऐसा करने से सेहत में लाभ मिलता है।

चाकू : कहा जाता है अगर आप या बच्चे सोते समय सपने में चौंककर उठ जाते हैं या डरावने सपने आते हैं तो तकिये के नीचे चाकू, कैंची या लोहे की कोई वस्तु जरूर रखें। ऐसा करने से आपको लाभ होगा।

लहसुन : लहसुन को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। अगर आप लहसुन की कुछ कलियां अपने तकिए के नीचे रखकर सोते हैं तो आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और इसके अलावा अच्छी नींद आने में मदद मिलेगी।

सौंफ : तकिये के नीचे सौंफ रखकर सोने से राहुदोष समाप्त हो जाता है। जी हाँ और इससे बुरे सपनों में भी राहत मिलती है, इसके अलावा मानसिक परेशानियां से छुटकारा मिलता है।

हरि इलायची : सौंफ के अलावा तकिए के नीचे हरी इलायची रखकर सोने से व्यक्ति को गहरी नींद आने में मदद मिलती है। अगर आपको नींद नहीं आती तो आप हरि इलायची तकिये के नीच रखकर सोये।

हाथ में कलावा बंधवाते या उतारते समय भूलकर भी न करें ये गलती

रोज लगाना चाहिए तिलक, सेहत को मिलते हैं बेहतरीन फायदे

कब है कजरी तीज? जानिए तिथि, महत्व और पूजा विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -