धन रखने के लिए घर की यह दिशा होती है सबसे शुभ, होती है चौगुनी वृद्धि
धन रखने के लिए घर की यह दिशा होती है सबसे शुभ, होती है चौगुनी वृद्धि
Share:

आप सभी को बता दें दुनिया में सभी के पास थोड़ा बहुत धन तो होता ही है लेकिन सभी ज्यादा से ज्यादा धन चाहते हैं. ऐसे में सभी के मन में यह रहता है कि हमारा धन दिनों दिन बढ़ता रहे. तो आइए जानते हैं कि हम अपनी धन-संपदा, कीमती सामग्री और आभूषण किस दिशा में कैसे रखें कि उसमें चौगुनी वृद्धि हो. आइए हम आपको बताते हैं. 

पूर्व दिशा : कहते हैं पूर्व दिशा में घर की संपत्ति और तिजोरी रखना बहुत शुभ होता है इससे उपलब्ध सामग्री में वृद्धि होती रहती है.

पश्चिम दिशा : कहा जाता है यहां धन-संपत्ति और आभूषण रखे जाएं तो घर का मुखिया बड़ी कठिनाई के साथ धन कमा पाता है.

उत्तर दिशा : आप सभी को बता दें कि नकद व आभूषण जिस अलमारी में रखते हैं, वह अलमारी भवन की उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखना चाहिए क्योंकि इस प्रकार रखने से अलमारी उत्तर दिशा की ओर खुलेगी, उसमें रखे गए पैसे और आभूषण में हमेशा वृद्धि होती रहेगी.


दक्षिण दिशा : कहते हैं इस दिशा में धन, सोना, चांदी और आभूषण रखने से नुकसान तो नहीं होता परंतु बढ़ोत्तरी भी विशेष नहीं होती है. 


सीढ़ियों के नीचे तिजोरी रखना: कहते हैं यह शुभ नहीं होता है क्योंकि सीढ़ियों या टायलेट के सामने तिजोरी रखने से नुकसान होता है.कहते हैं तिजोरी वाले कमरे में कबाड़ या मकड़ी के जाले होने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है.


तस्वीर : घर की तिजोरी के पल्ले पर बैठी हुई लक्ष्मीजी की तस्वीर जिसमें दो हाथी सूंड उठाए नजर आते हैं, लगाना बड़ा शुभ होता है और तिजोरी वाले कमरे का रंग क्रीम या ऑफ व्हाइट रखना चाहिए इससे लाभ होता है.

आखिर क्यों आरती के अंत में कहा जाता है कर्पूरगौरं मंत्र

इस दिन जन्म लेने वाले बच्चो में होता है काली शक्तियों का वास, बनते हैं अपराधी

चाणक्य ने कहा था मनुष्य को करना चाहिए इन 4 वस्तुओं का संग्रह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -