पेन से लेकर घड़ी तक भूल से भी किसी को नहीं दें यह चीजें वरना रूठ जाएगी किस्मत
पेन से लेकर घड़ी तक भूल से भी किसी को नहीं दें यह चीजें वरना रूठ जाएगी किस्मत
Share:

दोस्ती रिश्तेदारी (Jyotish Shastra) में अक्सर चीजों का लेन-देन चलता रहता है। हालाँकि वास्तु और शास्त्रों के अनुसार कुछ चीजों का लें-दें नहीं करना चाहिए। जी दरअसल इन चीजों को लेने-देने से आपका सौभाग्य, दुर्भाग्य में बदल सकता है। इसी के साथ घर में दरिद्रता आ सकती है। आइए बताते हैं किन वस्तुओं का इस्तेमाल करके घर में नकारात्मकता (Vastu tips) आ सकती है।

झाड़ू - जी दरअसल झा़डू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। वहीं शास्त्रों में झाडू किसी को उधार देने से घर से मां लक्ष्मी चली जाती है। जी हाँ और इसी के साथ लोगों का आर्थिक पक्ष कमजोर होने लगता है।

नमक - नमक का लेन-देन करना लोगों के लिए आम बात होती है। हालाँकि शास्त्रों के अनुसार, नमक की कभी उधारी नहीं करनी चाहिए। न ही किसी को दान देना चाहिए। नमक का संबंध चंद्रमा शुक्र ग्रह से है, नमक की उधारी करने ये दोनों ग्रह कमजोर होने लगते हैं।

घड़ी - शास्त्रों के अनुसार, घड़ी उधार नहीं देनी चाहिए ना लेनी चाहिए क्योंकि दूसरों की घड़ी पहनने से उसका बुरा समय भी आपके साथ जुड़ जाता है। घड़ी समय के साथ इंसान का भाग्य भी तय करती है।

कलम - शास्त्रों के अनुसार, कलम लोगों के अच्छे बुरे कर्मों का हिसाब रखती है। इस वजह से अगर किसी से कलम का लेन-देन कर रहे हैं तो, उसे अपने पास न रखे, वापस जरूर करें। इसी के साथ ही जिसने पेन लिया हो उससे जरूर लें लें क्योंकि ऐसा न करने से पेन के साथ आपका अच्छा भाग्य भी दूसरों के साथ बंट जाता है।

अगर आपके शरीर पर हैं श्रीकृष्ण के ये निशान तो बहुत लकी हैं आप

रोज पढ़ना चाहिए गीता, होते हैं चौकाने वाले फायदे

चाहते हैं ग्रहों की शांति तो करें कालाष्टमी पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -