इन कारणों से होती हैं घर में पैसों की कमी
इन कारणों से होती हैं घर में पैसों की कमी
Share:

जब भी हम किसी काम से थके हुए अपने घर आते हैं तो दुनिया की सारी परेशानियां आसानी से दूर हो जाती है यही नहीं बल्कि हमारे घर में हमें एक तनाव रहित वातावरण मिलता है जिससे हमारा मन प्रसन्न रहता है. इसके पीछे वास्तु का भी एक मुख्य कारण होता है क्योंकि सकारात्मक ऊर्जा वास्तु के प्रभाव से ही आती है.

दरअसल अगर घर में वास्तुदोष होता है तो सकारात्मक ऊर्जा की बजाय हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव अधिक रहता है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे उन बातों को जो आप भूलकर भी न करें. वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ घर के मुख्य दरवाजे के सामने कभी भी जूते-चप्पल न रखे. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और घर की सुख शान्ति पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ता है.

इसके अलावा शाम के वक्त के समय कभी भी घर में अंधेरा नहीं होना चाहिए इससे भी घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है जो आपके परिवार की खुशहाली बर्बाद करती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मेन दरवाजे के सामने कभी भी किसी खंभे या पेड़ का छाया नहीं पड़नी चाहिए इसे अशुभ माना गया है.

इसके अलावा घर के मुख्य दरवाजे के सामने सीढ़ियां भी नहीं होनी चाहिए. आप घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का निशान बनाएं और दीवार पर पादुका दर्पण स्थापित करें इसे शुभ माना गया है.

ये भी पढ़े

जानिए कितने बुलंद हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

CHANDRA GRAHAN 2018 : चंद्रग्रहण से पहले ऐसे करें गुरु पूजन

Video : मनचाहा फल के लिए इस विधि से करें भगवान शिव की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -