अगर आपने अपना लिए वास्तु के यह टिप्स तो संवर जाएगा आपको जीवन

Mar 09 2019 03:20 PM
अगर आपने अपना लिए वास्तु के यह टिप्स तो संवर जाएगा आपको जीवन

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि हमारे आस पास के माहौल में दो तरह की ऊर्जा होती हैं जिसमे पहली सकारात्मक और दूसरी नकारात्मक. ऐसे में सकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति को ऊर्जावान विचारो से भर देती हैं और नकारात्मक ऊर्जा रुग्ण विचारो से. ऐसे में फेंगशुई टिप्स कई सारे होते हैं जिन्हे अपनाकर आप अपने घर को स्वस्थ्य और सकारात्मक ऊर्जा से भर सकते हैं. आइए जानते हैं.  

1. आप सभी को बता दें कि विंग चाइम एक फेंगशुई वास्तुशास्त्र की एक वस्तु हैं, जिसकी मधुर ध्वनि वातावरण में उपस्थित नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती हैं. कहते हैं विंग चाइम को आप अपने ड्राइंग रूम के प्रवेश द्वार पर लगाकर लाभ पा सकते हैं.

2. इसी के साथ जल भी धन का प्रतीक माना जाता है और घर में किसी भी नल में यदि जल टपकता रहता हैं तो यह धन हानि की सम्भावना को दर्शाता है. इस कारण से यह कोशिश की जानी चाहिए कि घर के किसी भी नल में टप टप पानी के गिरने की आवाज नहीं आनी चाहिए.

3. कहते हैं घर में फालतू का अनावश्यक सामान, कबाड़ इकठ्ठा नहीं होना चाहिए और बेड के नीचे पड़ा हुआ कबाड़ या अनावश्यक रखा हुआ सामान भी धन के मार्ग को रोकता हैं.

4. कहा जाता है फेंग शुई के अनुसार घर में बांस का पौधा भी रखना चाहिए जो लाभ देता है. यह घर के सदस्यों के लिए समृद्धि और एक स्वस्थ और अच्छी आयु का प्रतीक माना जाता है. कहते हैं इस पौधे को घर के ड्राइंग रूम में रखना लाभ दिलाता है.

5. अगर आप समस्याओं से परेशान हैं तो पुराने तीन चीनी सिक्के जो लाल रंग के धागे में बाँधकर दरवाजे में अंदर की और से लटका दें इससे लाभ होगा.

बहुत जल्द दूसरों पर भड़क जाते हैं इन राशियों के लोग

हाथ पर यह निशान बताता है रोगों से घिरे हुए हैं आप

इंसान को एक पल में अमीर बना सकती है यह चीज़ें...