घर में मंदिर बनवाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां
घर में मंदिर बनवाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां
Share:

हिन्दू धर्म के अनुसार हर घर में मंदिर देखने को मिल जाते हैं. घर में मंदिर होने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और ऐसा कहा गया है जिस घर में मंदिर रहता है उस घर का पूरा परिवार हमेशा खुशहाल रहता है. आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हे आपको घर में मंदिर बनवाने के समय ध्यान रखना होगा.

वास्तु के अनुसार कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद ही जरुरी है नहीं तो बाद में इनका बुरा असर होता है. वास्तु के मुताबिक़ पूजा घर दक्षिण दिशा की ओर नहीं बनाना चाहिए इससे नकारात्मक उर्जा का प्रभाव ज्यादा रहता है. इसके अलावा कभी भी पूजा का स्थान बेसमेंट, सीढ़ियों के नीचे या रसोई के ऊपर नहीं हों चाहिए इससे पूजा का पूरा लाभ नहीं मिल पाता है.

19 अगस्त तक इन राशियों को उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

ध्यान दे पूजा घर में एक भगवान की केवल एक ही तस्वीर रखनी चाहिए एक भगवान की दो मूर्तियां रखना वास्तु के मुताबिक़ ठीक नहीं हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार पूजा घर बेडरूम में नहीं होना चाहिए, इसे अशुभ माना जाता है. यही नहीं बल्कि इससे परिवार के सदस्यों पर बुरा असर पड़ सकता है. कभी भी भगवान की मूर्ति को दीवार से सटाकर नहीं रखना चाहिए.

इस पक्षी के पंख को घर में रखने से होगी धन वर्षा

साथ ही इस बात का ध्यान भी रखे कि दीवार कभी भी किसी अन्य दीवार से मिलती नहीं होनी चाहिए. पूर्वजों की तस्वीरें लगाते समय इस बात का ख्याल रखे कि दक्षिण दिशा की दीवार पर ही टांगना चाहिए. इसके अलावा इस बात का ध्यान रखे कि मंदिर ऐसी जगह होना चाहिए जहां पर सूर्य की रोशनी और हवा सही से आती हो इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है.

ये भी पढ़े

इस राशि के लोगों पर आ सकती है आज भारी मुसीबत

अंगारकी गणेश चतुर्थी की पूजा विधि

इस पक्षी के पंख को घर में रखने से होगी धन वर्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -