वास्तु के अनुसार घर में सही स्तन पर रख लें यह वस्तुएं, होगा धनलाभ
वास्तु के अनुसार घर में सही स्तन पर रख लें यह वस्तुएं, होगा धनलाभ
Share:

आप सभी को बता दें कि शास्त्रों के अनुसार प्राचीन काल से ही 'वास्तु शास्त्र' भी महत्वपूर्ण है और बीते कुछ समय में ही जैसे-जैसे मनुष्य ज्ञान हांसिल कर रहा है वास्तु शास्त्र के बारे में पता लग रहा है. ऐसे में फेंगशुई के अनुसार बहुत सारी ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और आज हम आपको ऐसी ही पांच चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर उन्हें सही स्थान और दिशा में रखा जाए तो सुख-समृद्धि होगी है यह बात तय है. आइए जानते हैं उन चीज़ों के बारे में.

- कहते हैं घर की पूर्व दिशा में धातु से निर्मित चीजें नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इस दिशा में इन्हे रखने से व्यक्ति नकारात्मक ऊर्जा और चिंताओं से घिर सकता है.

- कहते हैं घर में नारंगी और नींबू के पौधे सौभाग्य और समृद्धि के सूचक होने के कारण इन्हें घर के गार्डन की दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाने से धन-संपति की प्राप्ति होती है और लाभ ही लाभ होता है.

- कहा जाता है ताजे फूलों को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और यदि ये फूल मुरझाने लगें तो इन्हें घर में न रखें क्योंकि इससे गरीबी आती है.

- कहते हैं घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पौधे रखना अशुभ माना जाता है और यह दिशा रिश्तों और विवाह संबंधी इच्छा से जुड़ी होती है.

- कहा जाता है घर की दक्षिण दिशा में नीले रंग और पानी की तस्वीर नहीं लगनी चाहिए क्योंकि यह पारिवारिक सदस्यों के सम्मान और उन्नति में नुकसान पहुंचा सकती है.

इन दो राशियों पर बहुत क्रोधित है शनिदेव, होने वाला है सर्वनाश

इस वजह से मांग में सिंदूर भरती हैं महिलाएं

अगर आपके घर की तरफ मुँह करके सोता है कुत्ता तो समझ जाइए यह इशारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -