हर दिन आपके काम आ सकते हैं यह वास्तु टिप्स
हर दिन आपके काम आ सकते हैं यह वास्तु टिप्स
Share:

हम सभी यह चाहते हैं कि घर सुंदर होना चाहिए लेकिन सुंदर होने के साथ-साथ वास्‍तु सम्‍मत भी होना जरूरी है वरना घर में कलेश रहता है. ऐसे में इन सभी के लिए जरूरी है कि आप घर की सभी आवश्‍यक चीजों को वास्‍तु के हिसाब से व्‍यवस्थित करें. लेकिन अगर आप नहीं जानते हैं कैसे तो आइए आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे वास्‍तु टिप्‍स जो आपकी रोजाना की दिनचर्या में काम आ सकते हैं.


जलस्रोत होना चाहिए इस दिशा में - आप सभी को बता दें कि जल का स्‍थान ईशान कोण में होता है इसलिए घर की टंकी या फिर हैंडपंप या फिर कोई और जलस्रोत उत्‍तर-पूर्व दिशा में ही रहे तो ठीक होगा.


वॉश बेसिन की सही दिशा - कहा जाता है कि घर में या दुकान या फिर ऑफिस में वॉश बेसिन सदैव पूर्व या फिर उत्‍तर दिशा में लगान चाहिए.


सबसे आगे की ओर रहे यह कोण - कहते हैं कि घर में सबसे आगे की ओर बढ़ा हुआ ईशान कोण यानी उत्‍तर-पूर्व दिशा रखें क्योंकि यह भवन गृह स्‍वामी को कभी पैसे की कमी नहीं होने देते.


इस दिशा में रखें नौकरों का वास - कहते हैं कि यदि आप अपने घर में या फिर प्रतिष्‍ठान में नौकरो को रहने की जगह दे रहे हैं तो ध्‍यान रहे कि उन्‍हें वायव्‍य कोण या फिर आग्‍नेय कोण में स्‍थान दें इससे आपको लाभ होगा.


कार पार्किंग के लिए दिशा - अब अगर आप कार पार्किंग करते हैं तो घर या फैक्‍ट्री में कार पार्किंग के लिए सही दिशा वायव्‍य कोण मानी जाती है.


सीढ़‍ियां होनी चाहिए ऐसी - कहते हैं कि घर में घुसते ही सीढ़ियां नहीं दिखनी चाहिए और सीढ़ियां सदैव दाईं ओर होनी चाहिए. इसी के साथ सीढ़ियों के नीचे बेडरूम या फिर बैठक नहीं होनी चाहिए और ना ही पूजाघर.

बुरी नजर से बचाता है नमक, बस करना होगा यह काम

घर में कभी गलती से भी न लगाए यह पेड़

मकड़ी का जाला घर में लाता है नेगेटिव एनर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -