घर में है चकला-बेलन तो भूल से भी ना करें ये गलतियां
घर में है चकला-बेलन तो भूल से भी ना करें ये गलतियां
Share:

वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में घर का हर एक स्थान और उसकी दिशा बेहद महत्वपूर्ण होती है। जी हाँ और इस घर में ही होता है किचन। जी दरअसल शास्त्रों में किचन (vastu tips for kitchen) की दिशा से लेकर वहां रखी चीजों और उनके इस्तेमाल के तरीकों को बहुत महत्व दिया गया है। वहीं वास्तु के अनुसार किचन की दिशा और उसमें रखा सामान और उनके उपयोग का तरीका अगर सही न हो तो घर में वास्तु दोष लगने लगते हैं। इसी के साथ ही धन की हानि भी होती है। अब अगर बात करें किचन के बारे में तो अधिकतर हर घर में रोटी बनाने के लिए चकला-बेलन (chakla belan vastu tips) इस्तेमाल किया जाता है। इसके बिना खाना बनाना संभव नहीं है। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में चकला-बेलन के खरीदने से लेकर इसे इस्तेमाल करने और बाद में रखने के नियमों के बारे में बताया गया है। आज हम आपको उन्ही नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं।

* चकला बेलन खरीदते समय ध्यान रखें कि उसमें आवाज न हो। जी हाँ, ऐसा कहा जाता है कि आवाज वाले चकला और बेलन घर में रखने से घर में अशांति का माहौल (chakla belan keeping tips) बना रहता है। 

* टूटे हुए चकला या बेलन का भूलकर भी इस्तेमाल न करें। ऐसा इसलिए क्योकि इससे घर में दरिद्रता आती है। इसी के साथ ही, धन हानि की संभावना बढ़ा जाती है। 

* चकला-बेलन का उपयोग रोटी बनाने में होता है और इससे मिली ऊर्जा से हमारा जीवन चलता है। हालाँकि इसे खरीदने का सही दिन चुनना जरूरी है। जी दरअसल ज्‍योतिष और वास्‍तु के मुताबिक हो सके तो चकला-बेलन बुधवार के दिन खरीदें और ऐसा न हो पाए तो किसी दूसरे दिन खरीद लें लेकिन, मंगलवार-शनिवार को खरीदने की गलती न करें। 

* रात में सोने से पहले चकला-बेलन साफ करके ही सोएं। जी दरअसल ऐसा माना जाता है कि गंदा चकला बेलन इस्तेमाल करने से लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है। 

* चकला-बेलन को इस्‍तेमाल करने के बाद धोकर साफ जगह पर रखें। हालाँकि ध्यान रहे कि इसे ना तो उल्‍टा रखें और ना ही अनाज, आटे के डिब्‍बे पर रखें। ऐसा करने से घर में गरीबी आती है। 

प्लॉट लेने से पहले इन बातों का रखे खास ध्यान वरना।।।

बेशुमार धन-दौलत देते हैं ये 4 रत्न, पहनते ही दिखने लगता है फर्क

भाग्य चमकाने से लेकर बीमारी तक को मिटाता है पुखराज, पहने ऐसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -