वास्तु की इन बातों से दिक्कतें होती हैं दूर

वास्तु के बारे में जिनको जानकारी नहीं होती वे अनजाने में गलतियां करते रहते हैं और उसके कारण होने वाली परेशानियों से जूझते रहते हैं .हालाँकि यह गलतियां छोटी होती हैं लेकिन अपना प्रभाव जरूर छोड़ती है .आइये जानते हैं उन गलतियों के बारे में जिन्हें वास्तु शास्त्र में गलत माना गया है.

1 सूर्यास्त के बाद कभी भी दूध, दही और प्याज किसी को नहीं देना चाहिए .ऐसा करने से आपका भाग्य रूठ जाता है.

2 यूँ तो लोग ख़ुशी के मौकों पर मिठाई बांटते हैं , लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दो माह में ऑफिस में अपने साथियों के संग मिठाई बांटकर खानी चाहिए, इससे प्रगति के द्वार खुल जाते हैं.

3 रात में जूठे बर्तन किचन के सिंक में नहीं रखने चाहिए, इससे लक्ष्मी जी रूठ जाती है. इसलिए रात को जूठे बर्तन साफ करके रखना चाहिए .

4 इसी तरह घर का कूड़ादान ठीक प्रवेश द्वार के आगे नहीं रखना चाहिए , ऐसा करने से लक्ष्मी जी घर में प्रवेश नहीं करती है . इसलिए यह सावधानी रखनी चाहिए .

5 महीने में एक बार घर में खीर बनाकर लक्ष्मी जी को भोग लगाकर उसे घर वालों के साथ बैठकर खाना चाहिए , ऐसा करने से घर में दरिद्रता नहीं आती है .

6 रोज सोने से पहले बाथरूम और किचन में एक बाल्टी पानी भर के रखें, इससे धन लाभ होगा और उन्नति के रास्ते खुलेंगे. वास्तु के ये उपाय हैं तो सरल लेकिन कारगर हैं इन्हें जरूर आजमाएं .

यह भी देखें

धन को चुम्बक की तरह खींचने वाला पौधा

हफ्ते के इस दिन बाल कटवाने से होती हैं धन वर्षा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -