नए साल के पहले दिन धन, सम्मान प्राप्ति के लिए आजमाएं यह वास्तु टिप्स

आज नए साल का पहला दिन है। ऐसे में आज के दिन कई टोटके हैं जो किये जा सकते हैं जिससे धन प्राप्ति, तरक्की और मान-सम्मान प्राप्ति हो सकती है। आज हम आपको कुछ वास्तु उपाय बताने जा रहे हैं जो अगर आप आज के दिन करते हैं तो आपको पूरे साल लाभ ही लाभ होंगे।

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, नए साल के पहले दिन नल अथवा टंकियों से अनावश्यक पानी नहीं बहना चाहिए क्योंकि यह शुभ नहीं माना जाता है। कहते हैं जिस घर में पानी बहता है, वहां बरकत नहीं होती है।

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार, परिवार में शांति और खुशहाली के लिए नल के पानी का प्रवाह हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए।

3. वास्तु शास्त्र के अनुसार, पौधों को नए साल के दिन पानी देने से धन प्राप्ति के योग बनते हैं और परिवार के सदस्यों के बीच भाईचारा बना रहता है।

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार, हो सके तो छत पर दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर से पानी की टंकी लगाना चाहिए।

5. वास्तु के अनुसार व्यक्ति को नए साल के दिन के बाद से हमेशा स्वस्थ और खुशहाल रहने के लिए सिर दक्षिण और पैर उत्तर दिशा की ओर करके सोना चाहिए।

6. वास्तु शास्त्र के अनुसार, नए साल से हमेशा घर में उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में बैठकर खाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

7. कहा जाता है पूर्व दिशा की ओर मुख करके भोजन करने से संपन्नता आती है। इस वजह से ऐसा साल के पहले दिन जरूर करना चाहिए। ध्यान रहे दक्षिण दिशा की ओर मुख करके कभी भोजन नहीं करना चाहिए।

8. वास्तु के मुताबिक घर या ऑफिस में पूजा का स्थान हमेशा ईशान कोण में ही करना चाहिए। नए साल के दिन ऐसा करने से परिवार में खुशहाली और समृद्धि आती है।

9. वास्तु के मुताबिक नए साल के दिन पूजा घर में शंख जरूर रखना चाहिए। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से घर में शांति और खुशहाती आती है।

10. वास्तु शास्त्र के अनुसार, नए साल के दिन शाम के समय मंदिर में पूजन करने के बाद पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए। बरकत आती है।

लालू यादव ने लोगों को दी नव वर्ष की बधाई, कहा- गरीबी का नाश हो, उंच-नीच का भेद मिटे

आर्सेनल के डिफेंडर कोलसिनेक ने खुद को लेकर कही ये बात

हाथरस केस: प्रशासन ने आरोपों में घिरे जिलाधिकारी प्रवीण कुमार का किया ट्रांसफर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -