दुकान या ऑफिस में बिलकुल न लगाएं देवी-देवताओं की ऐसी तस्वीरें, होगा भारी नुकसान

इंसान की जिंदगी में वास्तु शास्त्र हर ओर से अहमियत रखता है। घर से लेकर दफ्तर तक इंसान की प्रत्येक गतिविधियों में वास्तु शास्त्र अपना महत्व रखता है। पूजा घर तथा वास्तु शास्त्र का आपस में विशेष रिश्ता है। यदि शख्स के घर में किसी तरह का वास्तु दोष है तो उसका असर शख्स की जिंदगी पर पड़ता है, किन्तु यदि वास्तु दोष पूजा घर में हो तो इसका सीधा प्रभाव मनुष्य की किस्मत पर पड़ता है।

वास्तु शास्त्र में पूजा घर से संबंधित कुछ नियम बताए गए हैं। पूजा घर यदि वास्तु शास्त्र के मुताबिक है तो मनुष्य की जिंदगी में सुख-समृद्धि आती है तथा किस्मत भी चमक जाती है। इसी तरह दुकान, फैक्ट्री, ऑफिस आदि में बना पूजा घर बेहद महत्व रखता है। इसमें हुई एक चूक भी मनुष्य के भाग्योदय में रुकावट उत्पन्न कर सकती है। अक्सर मनुष्य ये गलती करते हैं कि वे दुकान, फैक्ट्री या दफ्तर में बने पूजा घर में देवी-देवताओं की कई फोटोज लगा देते हैं जो नहीं लगानी चाहिए। वास्तु के मुताबिक, इन स्थानों के पूजा घर में प्रभु श्री गणेश, मां सरस्वती तथा मां लक्ष्मी की बैठी हुई फोटो कभी नहीं लगानी चाहिए।

वास्तु के मुताबिक, दुकान, फैक्ट्री या दफ्तर में इन तीनों भगवान की बैठी हुई फोटो अशुभ मानी जाती है। माता सरस्वती की बैठी हुई फोटो का मतलब होता है ज्ञान का बैठ जाना यानी आपके भीतर बुद्धि, विवेक तथा ज्ञान अभाव हो जाना। गणपति का मतलब होता है श्री गणेश करना मतलब रिद्धि और सिद्धि के साथ शुभ तथा लाभ का आगमन होना। ऐसे में गणेश जी की बैठी हुई फोटो से ना तो शुभ होगा तथा ना ही लाभ आएगा। इसलिए दुकान, फैक्ट्री या दफ्तर आदि में जहां आप धन अर्जित करने के लिए काम करते हैं वहां इन भगवान की बैठी हुई फोटो नहीं लगानी चाहिए।

RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- "हर भारतीय है 'हिंदू' और मुसलमानों को यहां...."

दलित महिला ने ईसाई धर्म नहीं किया स्वीकार, तो दरिंदों ने बेटी के साथ किया बलात्कार

आक्रोशित भीड़ ने 'पादरी' को थाने में घुसकर पीटा, जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर गुस्से में थे लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -