घर में खत्म नहीं होना चाहिए ये 4 चीजें वरना हो सकते हैं कंगाल

प्रत्येक शख्स घर में सुख- समृद्धि, यश एवं धन चाहता है। इसके लिए कई हर कोई घर में कई तरह के उपाय करते हैं। माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। परम्परा है कि यदि माता लक्ष्मी किसी पर खुश हो जाए तो रंक को राजा बना देती हैं तथा वहीं यदि रूठ जाए तो कंगाल बना देती हैं। वास्तु शास्त्र में ऐसे कुछ बातों के बारे में बताया गया है जो मां लक्ष्मी को निराश कर सकती हैं। इन चीजों के कारण घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ जाती है। साथ ही माता लक्ष्मी भी निराश हो जाती है। घर की रसोई में ऐसी चार चीजें हैं जिनकी मात्रा कभी कम नहीं होना चाहिए। यदि घर में ये चीजें समाप्त हो गई है तो नेगेटिव असर बढ़ने लगता है तथा माता लक्ष्मी भी निराश हो जाती हैं।

हल्दी:-
हल्दी का उपयोग शुभ कार्यों में किया जाता है। ये भोजन में रंग रूप लाने के साथ शुभता की वजह भी होती है। ज्योतिषों के मुताबिक, घर में हल्दी समाप्त होना अशुभ माना जाता है।

नमक:-
वास्तु शास्त्र में नमक को लेकर कई सुझावों के बारे में बताया गया है। वास्तु के अनुसार, घर की रसोई में नमक समाप्त होने पर नेगेटिव एनर्जी प्रवेश करती है।

आटा:-
आटा रसोई की मुख्य सामग्री है। इसके बगैर रोटी नहीं बन सकती है। हालांकि कई बार माह के आखिर में आटा समाप्त हो सकता है। इसलिए ज्यादा मात्रा में आटा लाए। वास्तु के मुताबिक, आटा समाप्त होना अशुभ माना गया है इससे मान सम्मान का नुकसान होता हैं।

चावल:-
चावल का उपयोग पूजा पाठ में किया जाता है। हालांकि जो लोग इसका सेवन कम करते हैं वो इसे अपने राशन में मंगवाते भी नहीं है। आप इस प्रकार की त्रुटि न करें। रसोई में चावल होना बेहद आवश्यक है। चावल नहीं होने के कारण शुक्र ग्रह का दोष लगता है।

'नक्शे सुलेमानी' किताब और तंत्र-मंत्र का डर... इस तरह लोगों को 'मुसलमान' बनाता था कलीम सिद्दीकी

आज ये 3 राशियों के लोग रहे सावधान, हो सकती है बड़ी समस्या

'मुसलमान 4-4 बीवी कर लेते हैं दर्जनों बच्चे पैदा कर लेते हैं': दिग्विजय सिंह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -