इन जगहों पर नहीं लगानी चाहिए पितरों की तस्वीरें, हो सकती है भारी हानि
इन जगहों पर नहीं लगानी चाहिए पितरों की तस्वीरें, हो सकती है भारी हानि
Share:

कुंडली में पितृ दोष की समस्या को दूर करने के लिए कई प्रकार के उपायों के बारे में बताया गया है। इसके अतिरिक्त वास्तु दोष में भी पितरों की फोटो लगाने से पहले कुछ बातों पर ध्यान देने को कहा गया है। कई लोग अपने घर के बुजुर्गों की फोटो निधन के पश्चात् देवी- देवताओं की फोटो के साथ लगाते हैं, जिससे उन पर उनका आशीर्वाद बना रहे। शास्त्रों के अनुसार, पितरों की फोटो ईश्वर की फोटो के साथ नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में अशुभता बढ़ती है। पितरों की फोटो सही दिशा में लगाने से घर परिवार में कृपा बनी रहती है तथा घर के सदस्यों को फायदा होता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पितरों की फोटो लगाते वक़्त इस बात का ध्यान रहें कि उनकी पूजा हमेशा दक्षिण तथा पश्चिम दिशा में होनी चाहिए। उत्तर और पूर्व दिशा को ईश्वर की दिशा माना गया है। इस दिशा में पितरों की फोटो लगाने से देवी- देवता नाराज हो जाते है। वास्तु शास्त्र कहता है कि पूजा घर की दीवारों पर भी पितरों की फोटो नहीं लगाना चाहिए। इन फोटो को लगाने से समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

वास्तु के मुताबिक, घर के बेडरूम, सीढ़ियों और रसोई घर के स्थान पर पितरों की फोटो नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में  क्लेश होता है। यदि आप घर के बीचों बीच पितरों की फोटो लगाते हैं तो आपके मान सम्मान को हानि पहुंच सकती हैं। पितरों की फोटो ऐसी जगह पर न लगाएं जहां आपकी नजरें बार- बार पड़ती हैं इससे आपको समस्यां हो सकती है। आप घर के हॉल या मुख्य बैठक के दक्षिण दिशा में पितरों की फोटो लगा सकते हैं।

किसी मनुष्य की मृत्यु के बाद कभी न भूलें इन नियमों को, नहीं तो बनेगे पाप के भागीदार

घर में क्यों बनाया जाता है स्वास्तिक का निशान? जानिए क्या है महत्व

ये है भारत का अनोखा मंदिर, जहां मूर्ति या तस्वीर नहीं बल्कि बुलेट मोटरसाइकिल की होती है पूजा, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -