अगर आपके घर के सामने भी है यह चीज़ें तो आज ही हटा दें
अगर आपके घर के सामने भी है यह चीज़ें तो आज ही हटा दें
Share:

वास्तु शास्त्र की बात करें तो घर के कमरों, रसोईघर, बाथरूम, स्टोररूम, पूजाघर और सीढ़ियों से लेकर सब कुछ की एक सही और शुभ दिशा होती है. ऐसे में वास्तु में न सिर्फ घर के अंदर मौजूद चीजें बल्कि घर के आस-पास चीजों से भी वास्तुदोष उत्पन्न होता है. कहा जाता है वास्तु दोष होने पर घर में रहने वालों को शारीरिक, आर्थिक, मानसिक और पारिवारिक जीवन में परेशानी बढ़ने लगती है. ऐसे में घर के सामने कभी भी कांटेदार पौधे या दूध निकलने वाले पौधे नहीं लगाना चाहिए इससे परिवार के सदस्यों के बीच में मदभेद बढ़ते हैं. वहीं ऐसी भी मान्यता है कि घर के सामने कभी भी गंदा पानी जमा नहीं होना चाहिए क्योंकि सामने गंदा पानी एकत्र होने से धन और मान सम्मान में कमी आती है.

इसी के साथ ऐसा भी कहा जाता है मुख्य दरवाजे के सामने और आस-पास पत्थरों का जमा होना भी वास्तु विज्ञान के अनुसार अनुकूल नहीं होता है इससे जीवन में तरक्की की रफ्तार कम हो जाती है और घर के आगे कूड़ेदान रखना वास्तु में अशुभ होता है. वहीं ऐसा होने से परिवार के सदस्यों को गंभीर बीमारियां और कंगाली घेरने लगती है और वास्तु में बिजली का खंभा घर के मुख्य द्वार के सामने उन्नति में बाधक माना जाता है. ऐसा भी कहते हैं कि घर के आगे बहुत ज्यादा घना पेड़ नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा कम आती है और काम में बार-बार असफलता मिलती है.

ऐसा भी कहा जाता है कि घर के आगे से बेल का ऊपर चढ़ना शुभ नहीं माना जाता है और वास्तु विज्ञान के अनुसार इससे विरोधियों और शत्रुओं की संख्या बढ़ती है जिससे उन्नति में बाधा आती है. कहा जाता है वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की दहलीज यानी मुख्य द्वार से ऊंची सड़क का होना कष्टकारी होता है और इससे घर में रहने वालों की सेहत में उतार-चढ़ाव बन जाता है और वह हमेशा बीमार रहने लगता है.

आज बदल रही है इस एक राशि की किस्मत, मिलने लगेगा सब कुछ

ऐसी महिलाओं के नसीब में होते हैं बिजनेसमैन पति

शुरू हो चुका है आषाढ़ माह, जानिए व्रत और त्यौहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -