जीवन और घर की खुशियां बर्बाद कर देते हैं यह पेड़

Sep 16 2018 03:00 PM
जीवन और घर की खुशियां बर्बाद कर देते हैं यह पेड़

कहते हैं कि साफ हवा शरीर और वातावरण को साफ रखने के लिए जरुरी है. हम जगह-जगह पर पेड़ पौधे लगा देते है ताकि वातावरण दूषित होने से बचाया जा सके और शरीर स्वस्थ रहे. हम सभी जानते हैं कि पेड़ हमको शुद्ध ऑक्सीजन देती है और ख़राब हवा को अवशोषित कर लेती है लेकिन कुछ पेड़ ऐसे होते है जिनको लगाने से हमारे ऊपर विपरीत प्रभाव डाल सकता है और हमारा घर बर्बाद कर सकता हैं. जी हाँ, और उस पेड़ के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं तो आइए बताते हैं हम उस पेड़ के बारे में.


बेर का पेड़ - अब अगर आपके घर के आस-पास बेर का पेड़ है तो इसे तुरंतउखाड़ कर फेंक दीजिए. कहते हैं इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है तथा घर का विकास रुक जाता है और आपको पता ही होगा कि बेर के पेड़ होने से कांटे भी अधिक चुभते हैं


खज़ूर का पेड़- कहते है कि यह पेड़ कुछ लोगों के लिए लाभदायक होता है, लेकिन ज्यादातर लोगों को इस पेड़ से नुकसान ही होता है। इसके होने से उन्हें जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, इस वजह से ऐसे पेड़ घर से दूर ही लगाएं. 


बांस का पेड़- बांस की बात करे तो इसकी ज़रूरत मानव को जन्म से लेकर मृत्यु तक रहती है और साथ ही जीवन के कई शुभ कार्यों में बांस की आवश्यकता बार-बार पड़ती है लेकिन आपको बता दें कि वास्तुशास्त्र के अनुसार घर अथवा उसके आस-पास बांस का पेड़ नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इससे जीवन में तकलीफ बनी रहती हैं.

हर मुश्किल काम को आसान बनाता है भोले का यह मंत्र

भाभी से बनाते हो संबंध तो अगले जन्म में कभी नहीं बना पाओगे संबंध

व्यवसाय में वृद्धि चाहिए तो 19 दिन करें यह काम