रंक से राजा बनाती है इस तरह की तस्वीर
रंक से राजा बनाती है इस तरह की तस्वीर
Share:

घर में रखी हुई कई सारी ऐसी चीजे होती है जिनके प्रभाव से सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है लेकिन हमें इस बात का पता नहीं होता है कि कौन सी चीजों को घर में रखने से नुकसान होता है और किस चीज को रखने से तरक्की होती है. तो चलिए आज जानते है कि घर में किस चीज़ को रखने से बुरी बलाए दूर रहती है.

वास्तु और फेंगशुई दोनों ही के अनुसार बताया गया है कि अगर घर में पानी या झरने की तस्वीर लगी है तो आपको किसी भी प्रकार की कठनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा. साथ ही नौकरी वालों का अच्छा खासा प्रमोशन होता है, व्यापार, धंधे में भरपूर लाभ होता हैं. इसके अलावा पानी से भरे बर्तन को घर में पूर्व और उत्तर दिशा में रखना चाहिए.

माना जाता है कि ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा चली जाती है और घर में खुशहाली रहती है. ध्यान रहें है किचन में पानी के शो पीस रखने से घर के लोगों मे लड़ाई, झगड़े कलह, बढ़ते है इसलिए बिलकुल भी किचन के बर्तनों में पानी भरा हुआ नहीं रहना चाहिए वहीं जूठे बर्तन भी ऐसी ही नहीं छोड़ना चाहिए.

अगर आपके घर में गार्डन और वाटरफाल है तो वाटरफाल घर की दिशा में होना चाहिए जिससे घर में सुख समृद्धि और बरकत बढ़ेगी. वहीं फाउंटेन लगवा रहे है तो इसे घर के उत्तर, दक्षिण- पूर्व दिशा में लगवाए जिससे घर में गुडलक बना रहेगा और घर के लोगों की तरक्की होगी. ऐसा करने से घर में धन की कमी जैसी समस्याओ से जूझना नहीं पडेगा.

ये भी पढ़े

इस व्रत को रखने से रिश्ते और परिवार का होता है सर्वनाश

इस चीज़ को फ्रिज में रखने से घर में बना रहता है आत्माओं का साया

निः संतान दम्पतियों के लिए चमत्कारिक गौरी रुद्राक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -