रात में कभी न करें घर की सफाई वरना...
रात में कभी न करें घर की सफाई वरना...
Share:

हम सभी यह चाहते हैं कि हमारा जीवन सुख शांति और सम्पन्नता के साथ गुजर जाए. ऐसे में कहते हैं कि इन सभी के लिए धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रसन्न होना बहुत ही जरूरी होता हैं. आप सभी जानते ही होंगे कि वास्तुशास्त्र के मुताबिक कुछ खास बातों को ध्यान में रखकर देवी मां लक्ष्मी की कृपा और आशीर्वाद प्राप्त किया जा सकता है. आप सभी को बता दें कि वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के दरवाजों को कभी भी ना खटखटाएं घर के मेन गेट पर बैल लगाएं या फिर आवाज देकर मालिक को बुलाएं.

इसी के साथ कहा जाता है कि गेट को खटखटाने और बजाने से वास्तुदोष बढता हैं और इस कारण से धन की देवी मां लक्ष्मी उस घर में अधिक समय तक घर में नहीं आ पाती हैं. कहा जाता है वास्तु के मुताबिक सर्वप्रिय देव श्री गणेश जी की मालिक द्वार आराधना और अर्चना करना बहुत ही जरूरी होती है और अगर घर का मालिक सुबह उठक्र श्री गणेश जी का ध्यान कर पूजा अर्चना करता हैं, तो घर के वास्तुदोष को तुरंत दूर हो जाते हैं. इसी के साथ वास्तु शास्त्र के मुताबिक तुलसी के पौधे को कभी भी दक्षिण में नहीं लगाना चाहिए. कहा जाता है ऐसा करने से जीवन में अशुभता आने लगती हैं वही तुलसी जी के पौधे को पूर्व या फिर उत्तर में लगाना शुभ माना जाता हैं.

अगर बात करें गंदे कपड़े की तो वह कभी नहीं पहनने चाहिए क्योंकि इससे भी वास्तुदोषों बढ़ जाता है. ध्यान रखे कि घर की सफाई रात को कभी ना करें क्योंकि वास्तुशास्त्र के मुताबिक यह शुभ नहीं होता है.

मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में रख आए यह एक चीज़, हो जाएंगे मालमाल

हर काम में सफल होने के लिए करें इन 3 मन्त्रों में से किसी एक का जाप

किसी भी स्त्री या पुरुष को चुटकियों में ऐसे वश में कर सकते हैं आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -