घर की इस दिशा में लगा है तुलसी का पौधा तो तुरंत निकाले वरना हो जाएंगे कंगाल
घर की इस दिशा में लगा है तुलसी का पौधा तो तुरंत निकाले वरना हो जाएंगे कंगाल
Share:

आप सभी जानते ही होंगे हम सभी के घरों में पेड़ लगे होते हैं और यह वास्तु के हिसाब से वास्तु दोष भी दूर कर सकते हैं। हालाँकि पेड़-पौधे अगर सही दिशा में न हो तो ये शारीरिक, आर्थिक, मानसिक समस्या का कारण बन सकते हैं। जी हाँ और आज हम बताने जा रहे हैं उन खास उपायों के बारे में जो आपको करना चाहिए। जी दरअसल किन दिशाओं में पेड़ लगाकर आप मालामाल बन सकते हैं यह हम आपको बताने जा रहे हैं। घर की उत्तरपूर्व दिशा में छोटे पौधे जैसे- तुलसी, गेंदा, लिली, केला, हरीधूप, अंबाला, पुदीना, हल्दी आदि लगाने चाहिए। जी हाँ और घर की ईशान कोण या पूर्व दिशा में छोटे पौधे लगाने से परिजनों की सेहत दुरुस्त रहती है और सामाजिक रिश्ते मजबूत रहते हैं।

जी दरअसल तुलसी का पौधा आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करता है। इस वजह से तुलसी के पौधे को घर के केंद्र में ही लगाना चाहिए और अगर घर के केंद्र में संभव न हो तो इसे घर की उत्तर दिशा में लगाएं।इसे अन्य कहीं न लगाए। इसके अलावा उत्तर दिशा में नीले रंग के फूल लगाएं या ऐसा पौधा लगाएं, जिसमें नीले रंग के फूल आते हों।

जी दरअसल नीला रंग जीवन में समृद्धि लाता है और पानी की तरह जीवन को गति प्रदान करता है। इसी के साथ ऊंचे पेड़ जैसे नारियल, नीम, अशोक के पेड़ आदि घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा या नैऋत्य दिशा में लगाने चाहिए। ध्यान रहे पश्चिम दिशा में भूल से भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए। वहीं लाल रंग के फूल घर की दक्षिण या आग्नेय कोण में लगाने चाहिए, क्योंकि ये पौधे जीवन में ऊर्जा और उमंग भरते हैं। अनार का पेड़ घर के बाहर लगाना चाहिए। बेल का पेड़ घर के वायव्य कोण में लगाना अत्यंत शुभ माना जाता है, इसे घर के अंदर ही लगाना चाहिए।

आज है वरलक्ष्मी व्रत, मालामाल होने के लिए करें यह सबसे आसान टोटका

आज है सावन महीने की मासिक दुर्गाष्टमी, जानिए शुभ मुहूर्त और क्या न करें?

घर में भूल से भी नहीं रखनी चाहिए ये 5 चीजें वरना बर्बाद हो जाता है पूरा परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -