घर में गलती से भी न रखे माँ दुर्गा के इस स्वरूप की मूर्ति, हो जाएगा सब बर्बाद
घर में गलती से भी न रखे माँ दुर्गा के इस स्वरूप की मूर्ति, हो जाएगा सब बर्बाद
Share:

इस बात से आप सभी वाकिफ होंगे कि सभी के घरो में एक मंदिर होता है और वैसे भी यह हम सभी की परंपरा भी है कि घर में एक मंदिर होना चाहिए. ऐसे में उन मंदिरो में रखी मूर्तियों की नित्य पूजा-अर्चना की जाती है लेकिन क्या आप जानते है कुछ भगवान की प्रतिमाए ऐसी भी है जिन्हें घर में रखने से सुख-समृद्धि चली जाती है और सब कुछ लूट जाता है. अब अगर आप नहीं जानते हैं तो आइए हम आपको बताते हैं. 

1. कहते हैं वास्तु विज्ञान के मुताबिक भगवान भैरव की मूर्ति घर में नहीं रखनी चाह‌िए क्योंकि इससे हानि ही हानि होती है. आप सभी जानते ही हैं कि भैरव, भगवान श‌िव का ही एक रूप हैं लेकिन फिर भी भैरव, तामस‌िक देवता हैं और उनकी पूजा तंत्र मंत्र द्वारा करते हैं इस वजह से उनकी मूर्ति घर में नहीं रखनी चाह‌िए.

2. आप सभी को बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार नटराज रूप वाली भगवान श‌िव की प्रत‌िमा भी घर में नहीं होनी चाह‌िए क्योंकि इससे भी हानि होती है. वहीं इसका कारण यह बताया गया है क‌ि नटराज रूप में श‌िव जी तांडव करते हैं इसल‌िए उन्हें घर में नहीं लाना चाहिए.

3. कहते हैं ग्रह शांति के लिए शनि की पूजा अर्चना करते हैं लेकिन उनकी मूर्ति घर में नहीं रखनी चाहिए.

4. कहा जाता है वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के मंदिर में भगवान की सिर्फ सौम्य रूप वाली मूर्त‌ियां रखनी चाह‌िए वहीं मां दुर्गा के कालरात्र‌ि स्वरूप वाली मूर्त‌ि घर में कभी नहीं लानी चाहिए.

संतान सुख प्राप्ति के लिए पत्नी के सर के नीचे रख दें यह चीज़

फटी जीन्स पहनते हैं तो छोड़ दें वरना..

मनीप्लांट के पेड़ में जरूर बांधे यह एक चीज़, करोड़पति बन जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -