घर में भूलकर भी न लगाएं ऐसे पेड़, नहीं तो होगी भारी परेशानी
घर में भूलकर भी न लगाएं ऐसे पेड़, नहीं तो होगी भारी परेशानी
Share:

घर में पॉसिटिव एनर्जी के संचार में पेड़ों की विशेष अहमियत है। तुलसी पौधा तथा केले के पेड़ लगाने के बारे में तकरीबन सब जानते हैं। इसके साथ ही कुछ वृक्ष ऐसे होते हैं जिन्हें घर में नहीं लगाया जाना चाहिए। अगर लगाना ही हो तो उन्हें उस जगह पर लगाना चाहिए, जहां वृक्ष की छाया भवन पर न पड़े।

वास्तु के मुताबिक, गहरी जड़ वाले वृक्षों को घर में नहीं लगाना चाहिए। इससे घर की नींव कमजोर होती है। बरगद जैसे भारी जड़दार पेड़ों को घर में नहीं लगाएं। इसी तरह नींव तथा पीपल इत्यादि के अतिरिक्त जंगल में उगने वाले सभी घने एवं चौड़े पत्तेदार पेड़ों को घर में न लगाएं। ऐसे पेड़ यदि घर में लगे हुए हैं तो इन्हें जड़ जमाने से पहले कहीं और शिफ्ट कर दें।

वही घरों में सिर्फ सीजनल वृक्ष, बेल तथा झाड़ीदार पेड़ ही लगाना चाहिए। पपीते जैसे सीधे तथा नाजुक तनेदार पेड़ों को भी लगाया जा सकता है। घर में सिर्फ गमलों में लग सकने वाले वृक्षों को लगाएं। बोनसाई इसमें अत्यंत कारगर तरीका है। इससे आप वृक्ष की खूबियों का फायदा भी ले पाएंगे तथा घर के वास्तु पर भी असर नहीं पड़ेगा। इस बात का भी ख्याल रखें कि ऐसे पेड़ों से भी बचें जिनकी शाखा तने तथा पत्तों से दूधनुमा जहरीला चिपचिपा पदार्थ निकलता हो।

जानिए आखिर क्यों खाने की थाली में तीन रोटियां रखना होता है अशुभ?

इन राशिवालों में धैर्य से लेना होगा फैसला, नहीं तो बिगड़ जाएंगे काम

ये 5 राशि के लोग होते है बहुत भाग्यशाली, कभी नहीं होती है धन की कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -