वास्तु के अनुसार घर में रखे कोनो की संख्या वरना....

Feb 05 2019 06:40 PM
वास्तु के अनुसार घर में रखे कोनो की संख्या वरना....

इतना तो हम सभी जानते ही हैं कि हम सभी के जीवन मे अपने घर का सपना बहुत बड़ा सपना होता है, हम सभी एक सुंदर सा और बड़ा सा घर चाहते हैं. कहते हैं जिस व्यक्ति का यह सपना पूरा हो जाता है वह किस्मत वाला होता है और उसके मन में हमेंशा यह भाव होता है कि उसने अपने घर के लोगो को अपनी छत दी है. ऐसे में सभी अपने घर को अच्छा और सही बनाना चाहते हैं और वास्तु के अनुसार बनना चाहते हैं. कई बार हमारे सपनों का घर हमारी कुछ गलतियों के कारण हमारे लिए परेशानी का कारण बन जाता है क्योंकि उसका वास्तु खराब होता है.

जी हाँ, आप सभी को बता दें कि घर बनाने से पहले अगर वास्तु का ध्यान रखा जाए तो घर बहुत आकर्षक और शानदार होता है और कभी परेशानी का सबब नहीं बनता है. जी हाँ, घर बनाने के पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना जरुरी है और इन बातों को नजरंदाज करने से घर में कई तरह की परेशानी आती है. ऐसे में घर का निर्माण करते समय इन बातों का ध्यान रखने से घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 


ध्यान रहे कि वास्तु के अनुसार चार कोनों वाला मकान सबसे शुभ माना जाता है इस कारण से घर बनाते समय घर की दिशा, कोनों आदि के बारे में जानकारी हासिल करना जरुरी है. कहते हैं चार कोनों वाला मकान शुभ माना गया है, लेकिन कई बार ऐसे घर जिनमें 8, 3, 13 या 18 कोने वाले मकान होते हैं यह अशुभ माने जाते हैं और घर में आने वाली परेशानियों का कारण बन जाते हैं. इसी के साथ वास्तु के अनुसार घर के बीच का भाग उठा हुआ होना घर में रह रहें लोगो के लिए परेशानी का कारण बन जाता है और वास्तु के अनुसार 8 कोनों वाले मकान में रहने वाले लोगो पर शनि का बुरा प्रभाव रहता है.

कहते हैं ऐसे में घर में रहने वाले सदस्यों को हमेशा परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसी के साथ ही ऐसे लोगो को आर्थिक और मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ जाता है और कहते हैं जिन घरों में 3 या 13 कोनों होते हैं उन घरों में मंगल का अशुभ प्रभाव हो जाता है. इसी के साथ ऐसे मकान में रहने वाले लोग आपस में लड़ते हैं और अपना ही नुकसान कर लेते हैं.

मंगलवार को कर लें यह एक काम, मिल जाएगी कर्ज के बोझ से मुक्ति

अगर आपके हाथ में भी छोटे-छोटे क्रॉस के निशान तो पढ़ लें यह खबर वरना....

अगर आपके भी हाथ में है 'M' का निशान तो जरूर पढ़े यह खबर...