बाथरूम में जरूर रखे इस रंग की बाल्टी, नहीं होगी पैसे की कोई कमी
बाथरूम में जरूर रखे इस रंग की बाल्टी, नहीं होगी पैसे की कोई कमी
Share:

हम सभी जानते हैं कि आजकल वास्तु का बहुत महत्व है ऐसे में वास्तुदोष कभी भी हो सकता है इस वजह से वास्तु का ध्यान रखना जरुरी है. ऐसे में कहते हैं कि यदि घर में वास्तु दोष होते हैं तो दरिद्रता और मानसिक परेशानियों के साथ ही वैवाहिक जीवन में भी दुखों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में उन परेशानियों से बचने के लिए घर के सभी हिस्सों के लिए वास्तु में कई उपाय बताए गए हैं. अब आज हम आपको बाथरूम से जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिनसे नकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती हैं. आइए जानते हैं.

1. कहते हैं कि वास्तु के अनुसार बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखना बहुत शुभ माना जाता है और इससे बहुत लाभ होता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि बाथरूम में रखी बाल्टी कभी खाली न रहें, बाल्टी में हमेशा साफ पानी भरी रहना चाहिए. सब कुछ सकारात्मक होता है. 
2. कहा जाता है खड़ा नमक आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को ग्रहण कर लेता है और वातावरण को सकारात्मक बनाता है. अब ऐसे में आप अपने बाथरूम में एक कटोरी में खड़ा यानी साबूत नमक रखेंगे तो आपके घर के कई वास्तु दोष दूर हो जाएंगे लेकिन ध्यान रखे कि एक महीने बाद उस नमक को बदल दें.

3. कहा जाता है कि बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने आईना नहीं लगाना चाहिए क्योंकि दरवाजे के सामने इसे लगाने से जब-जब बाथरूम का दरवाजा खुलता है, तब-तब घर की नकारात्मक ऊर्जा बाथरूम में प्रवेश करती है.

4. यह भी मान्यता है कि साफ-सफाई वाले घरों में देवी-देवताओं की विशेष कृपा होती है ऐसे में हफ्ते में 2 बार और ध्यान रहे कि दिन में कम से कम एक बार पूरा बाथरूम अच्छी तरह साफ करने से लाभ मिलता है.

5. कहते हैं कि बाथरूम और कमरे के फर्श के बीच में कुछ दूरी रखनी चाहिए वरना वास्तुदोष होता है. बाथरूम और कमरे के फर्श के बीच दूरी बनाने के लिए थोड़ी ऊंची दहलीज बनाई जा सकती है जिससे लाभ होगा.

घर बैठे-बैठे इस एक मंत्र से 3 दिन में गायब हो जाएगा आपका मोटापा

शंख बजाने से ब्लड प्रेशर रहता है संतुलित, जानिए हैरान कर देने वाले फायदे

गरीबी को दूर भगाता है यह मंत्र, बुधवार को इतनी बार करें जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -