इन तरीकों से कर सकते हैं घर के वास्तु दोष को ठीक
इन तरीकों से कर सकते हैं घर के वास्तु दोष को ठीक
Share:

अक्सर देखा जाता है घर में सकारात्मक ऊर्जा ना होने के कारण घर का वातावरण दूषित होजाता है. इससे घर के सदस्य भी आपस में सामंजस्य नहीं बैठा पाते. किसी ना किसी बात को लेकर घर में अशांति बनी ही रहती है. इसका कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है. जी हाँ, घर में कुछ सामानों में या तस्वीरों में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है जिसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है और हममे सकारात्मक भाव खत्म हो जाते हैं. जैसे कोई काम सही नहीं होना, स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव आना, घर में अनबन होना ये सब नकारात्मक शक्ति के कारण होता है. इससे बचने के लिए ज़रूरी है घर में वही सामान रखे जो आपको पॉजिटिव एनर्जी दे सके. हम आज आपको ऐसे ही कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप अपने घर के वास्तु दोष को ठीक कर सकते हैं.

* भगवान गणेश को प्रथम पूज्य माना गया है, इनकी आराधना से घर में शांति बनी रहती और सुख समृद्धि का वास होता है. घर में शांति बनाये रखने के लिए भगवान् गणेश का पूजन करना चाहिए.

* रोज़ सुबह गाय के दूध में गंगाजल मिलाकर घर में छिड़काव करना चाहिए जिससे घर में शुद्धि का वातावरण बना रहता है. इसके अलावा घर में हर गुरुवार को पानी में हल्दी घोलकर घर में छिड़काव करें इससे सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और शांति का वास होता है.

इसके अलावा सुबह जल्दी उठकर सुरदेव को नमस्कार करें और रोज़ भगवान् का पूजन करें. घर में तुलसी का पौधा लगाएं, पशु पक्षियों को खाना देने से भी घर में शांति बनी रहती है और कार्य सफल तरीके से पूर्ण होते हैं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -