संयुक्त राष्ट्र का बड़ा बयान, कहा-
संयुक्त राष्ट्र का बड़ा बयान, कहा- "बड़ी संख्या में अफगान नियमित माध्यमों से देश छोड़ने...."
Share:

अफगानिस्तान में स्थिति बेहद तरल रही और अफगानिस्तान के अंदर मानवीय प्रतिक्रिया के लिए समर्थन की तत्काल आवश्यकता थी। संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने कहा कि अधिकांश अफगान नियमित चैनलों के माध्यम से देश छोड़ने में सक्षम नहीं थे।

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) की प्रवक्ता शबिया मंटू ने शुक्रवार को यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि 15 अगस्त को तालिबान द्वारा देश के अधिग्रहण के बाद से व्यापक लड़ाई में कमी आई थी, लेकिन विकसित स्थिति का पूरा प्रभाव नहीं था। अभी तक स्पष्ट। उसने कहा, कुछ 200 UNHCR सहयोगी, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों, अफगानिस्तान में बने रहे। उन्होंने कहा, "यूएनएचसीआर 18 स्थानीय गैर-सरकारी भागीदारों के साथ देश भर में लगभग 900 कर्मचारियों के साथ काम कर रहा था। वर्तमान में, वे सभी प्रांतों तक पहुंचने में सक्षम थे और सभी जिलों के दो-तिहाई में काम कर रहे थे।"

मंटू ने मीडिया के सामने बताया कि इस साल अफगानिस्तान के अंदर 550,000 लोगों को जबरन विस्थापित किया गया था, लेकिन पिछले संकटों से 2.9 मिलियन आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्ति भी थे, और 2.6 मिलियन अफगान जो पिछले दशकों में दुनिया भर में भाग गए थे। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रवक्ता तारिक जसारेविक ने प्रेस वार्ता में कहा कि डब्ल्यूएचओ भी अफगानिस्तान में रहने और महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। डब्ल्यूएचओ के प्रवक्ता के अनुसार, अफगानिस्तान में अधिकांश प्रमुख स्वास्थ्य सुविधाएं काम कर रही थीं, और स्वास्थ्य कर्मचारियों को महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों सहित अपने पदों पर लौटने या रहने के लिए बुलाया गया था।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपने परिवार के साथ मनाया ओणम का जश्न

एक बार फिर चिंताजनक हो सकता है भारत में कोरोना का संक्रमण, जानिए क्या हैं बीते 24 घंटों का हाल

बीजेपी को लेकर एक बार फिर ममता बनर्जी ने दिया भड़काऊ बयान, कहा- "कांग्रेस के गैर सहयोगी दलों को भी भाजपा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -