इस वस्तु के इस्तेमाल से करें चेहरे के दाग धब्बों को दूर
इस वस्तु के इस्तेमाल से करें चेहरे के दाग धब्बों को दूर
Share:

अगर आपके चेहरे पर कोई दाग या धब्बा हो तो इससे आपकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. लोग अपने चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए मार्केट में मिलने वाली केमिकल युक्त क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, जो आपकी त्वचा के लिए हानिकारक हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

1- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो वैसलीन का इस्तेमाल करें. हाल में ही हुई एक रिसर्च के अनुसार वैसलीन का इस्तेमाल करने से चिकन पॉक्स के दाग, स्ट्रेच मार्क्स के दाग, जिद्दी पिंपल्स के दाग दूर हो जाते हैं. वैसलीन को दिन में तीन बार अपनी त्वचा पर लगाएं. लगातार 3 हफ्ते तक ऐसा करने से आपके दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- रोजाना चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा पर मौजूद सभी दाग धब्बे और निशान दूर हो जाएंगे. 

3- दाग धब्बों को दूर करने के लिए  चंदन के तेल और लैवेंडर आयल का  इस्तेमाल किया जा सकता है. नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से धो लें. अब चंदन के तेल और लैवेंडर आयल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से धीरे-धीरे आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

 

चेहरे को बार बार धोने से हो सकती है पिंपल्स की समस्या

स्किन के लिए हानिकारक होते हैं ब्यूटी प्रोडक्ट्स

जानिए क्या है बॉलीवुड हीरोइन दिशा पटानी का ब्यूटी सीक्रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -