वरुण ने शेयर की 100 साल पुरानी महामारी की तस्वीरें, कहा- 'जिम्मेदारी समझो'
वरुण ने शेयर की 100 साल पुरानी महामारी की तस्वीरें, कहा- 'जिम्मेदारी समझो'
Share:

हाल ही में बहुत ही मशहूर एक्टर वरुण धवन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1920 में फैली महामारी की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. आप देख सकते हैं इन तस्वीरों के साथ लिखे नोट में उन्होंने देशवासियों से अपनी जिम्मेदारी समझने की अपील की है. आप जानते ही होंगे लॉकडाउन के चार फेज निकलने के बाद देश अनलॉक होना शुरू हो गया है और 100 साल बाद यानी 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण ठीक वैसे ही हालात बने हैं जैसे 1920 में बने थे.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

जी दरअसल हाल ही में खुद वरुण धवन ने अपनी पोस्ट में लिखा है- ''1920 & 2020The world has been through this before.We have to help our doctors,police force and front line warriors. Based on Worldometer elaboration of the latest United Nations data.'' इसी के साथ उन्होंने आगे लिखा है ''India 2020 population is estimated at 1,380,004,385 people at mid year according to UN data. India population is equivalent to 17.7% of the total world population. We all have to take responsibility.'' आप सभी को बता दें कि साल 1920 में फैली महामारी स्पेनिश फ्लू थी जिसे साल 1918 फ्लू महामारी के रूप में भी जाना जाता है. वहीं H1N1 इन्फ्लूएंजा एक वायरस के कारण फैली घातक महामारी थी और फरवरी 1918 में यह वायरस फैलना शुरू हुआ था और अप्रैल 1920 तक इसकी मौजूदगी रही.

वहीं इस महामारी ने 500 मिलियन लोगों को संक्रमित किया था जो उस समय दुनिया की पूरी आबादी का लगभग एक तिहाई हिस्सा था. आप सभी को बता दें कि इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या संभवतः 100 मिलियन से अधिक थी, जिससे यह मानव इतिहास में सबसे घातक महामारियों में से एक बन गई थी. वहीं कोरोना की तरह ही यह वायरस तब फैलता था जब किसी संक्रमित व्यक्ति को छींक या खांसी आती थी. जी दरअसल इस फ्लू के दुनियाभर में फैलने का एक बड़ा कारण यात्राएं थीं. अब वरुण के काम के बारे में बात की जाए तो वरुण धवन की पिछली रिलीज 'स्ट्रीट डांसर 3डी' फिल्म थी. वहीं उनकी अगली फिल्म 'कुली नंबर वन' है, जो उनके पिता डेविड धवन की 1995 में रिलीज हुई इसी नाम की गोविंदा-करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म का रीमेक है.

यू-ट्यूब चैनल लॉन्च करने जा रहे हैं विद्युत जामवाल

14वीं मंजिलसे गिरीं बॉलीवुड सेलेब्स की मैनेजर रह चुकीं दिशा सलियन, हुई मौत

सेट पर तैयार होकर बैठ जाती थी यह एक्ट्रेस, बिना इस फल को खाये नहीं करती थी शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -