भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजों में शुमार है ये खिलाड़ी
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजों में शुमार है ये खिलाड़ी
Share:

भारत के ​क्रिकेट जगत में यूं तो सभी खिलाड़ियों का कुछ न कुछ योगदान रहता है और इनमें से  टीम में गेंदबाज भी अहम हिस्सा होता है हम बात कर र​हें हैं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज वरुण रेमंड एरोन की जिसका जन्म 29 अक्टूबर 1989 को जमशेदपुर में हुआ था। वरूण एक भारतीय क्रिकेटर हैं और वे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भी हैं। उन्होंने पहली बार झारखंड रण-टीम के बाद झारखंड यू-19 के लिए खेला था, उन्होने अक्टूबर 2011 में भारत के लिए अपना पहला वन डे इंटरनेशनल मैच खेला और अगले महीने ही अपना टेस्ट मैच खेलना शुरू कर दिया था। वरूण वर्तमान में आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं।

मीटू मामले में फंसे राहुल जौहरी पर लगे आरोपों की होगी जांच

वरुण एरोन ने 20 अक्टूबर 2009 को धनबाद में झारखंड और त्रिपुरा के बीच मैच खेला था, उन्होने अपने पहले श्रेणी के क्रिकेट कैरियर के 11 मैचों में 25 विकेट लिए। इसके अलावा वे बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। वरुण ने 2 अंतरराष्ट्रीय वनडे खेले हैं जिनमें उन्होने इंग्लैंड के खिलाफ अपने मैच में 3 विकेट लिए। राष्ट्रीय टीम के लिए अपने पहले मैच में वरुण ने 2011 इंडिया-इंग्लैंड ओडीआई श्रृंखला के चौथे ओडीआई में कम और धीमी वानखेड़े पिच से गति निकाली और उन्होने 24 रन देकर लिए तीन विकेट लिए। भारतीय टीम में बतौर तेज गेंदबाज के रूप में सामने आए वरूण को टीम में जगह बनाने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। 

आईपीएल 2019 मे करोड़ों के खिलाड़ी हो सकते हैं तूफानी कैरेबियन बल्लेबाज़ 'शिमरॉन हेटमेयर'

झारखंड से रहने वाले वरूण चेन्नई में एमआरएफ पेस फाउंडेशन का हिस्सा रहे हैं क्योंकि उन्हें 15 साल की उम्र में प्रतिभा स्काउट द्वारा देखा गया था। झारखंड अंडर-19 के साथ अपने पहले वर्ष में उन्होंने पूर्वी क्षेत्र के लिए भी खेला और बाद में भारत अंडर-19 शिविर का हिस्सा बने। वरूण अरोन भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होने साथ ही आईपीएल में भी खेलते हैं उन्होने 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल की शुरुआत की थी फिर वे कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा भी बने, वर्तमान में वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं।


खबरें और भी 

भारत बनाम वेस्टइंडीज: फिर चला होप का बल्ला, भारत को मिला 284 का लक्ष्य

भारत बनाम वेस्टइंडीज: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, बुमराह और भुवनेश्वर टीम में शामिल

महिला फुटबॉल: एएफसी यू -19 चैम्पियनशिप क्वालिफायर मैच में नेपाल से हारा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -