यूपीएससी परीक्षा में विभिन्न पद की अधिसूचना हुई जारी, जानिए पूरा विवरण
यूपीएससी परीक्षा में विभिन्न पद की अधिसूचना हुई जारी, जानिए पूरा विवरण
Share:

सरकार (कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग) द्वारा अधिसूचित सिविल सेवा परीक्षा और विभिन्न पदों के लिए प्राप्त परीक्षा की यह सूचना है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा (प्रीलिम्स) परीक्षा 2021 की भर्ती के लिए स्थायी आधार पर रिक्तियों की अधिसूचना जारी कर दी है। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे परीक्षा में प्रवेश के लिए सभी पात्रता शर्तों को पूरा करें।

जो अभ्यर्थी सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2021 रिक्तियों के माध्यम से सिविल सेवा (प्रीलिम्स) परीक्षा 2021 रिक्ति के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे https://upsc.gov.in के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। अभ्यर्थी अब आवेदन शुल्क के साथ आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन 24.03.2021 तक स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी पोर्टल पर जारी नोटिस की जांच कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन की तिथि शुरू- 01 मार्च 2021
आवेदन की अंतिम तिथि: 24 मार्च 2021

शैक्षिक योग्यता:
सभी विज्ञापित पदों के लिए पात्रता आवश्यकताएं भी अलग हैं। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि किसी भी रिक्त पद के लिए आवेदन करने से पहले निर्धारित योग्यता की जानकारी की जांच करें। लेकिन सभी कुछ उम्मीदवारों के पास बैचलर डिग्री (प्रासंगिक विषय) होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन:
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को https://upsc.gov.in शासकीय पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सभी जरूरी शैक्षणिक दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड कर फीस जमा करनी होगी।

भारतीय वन सेवा के लिए भर्ती अधिसूचना जारी, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में भर्ती अधिसूचना हुई जारी, यहां देंखे पूरा विवरण

सारस्वत सहकारी बैंक लिमिटेड में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -