अबकी बार, 30 करोड़ पार, हिन्दुस्तानियों को हिला डालेगी यह रिपोर्ट

अबकी बार, 30 करोड़ पार, हिन्दुस्तानियों को हिला डालेगी यह रिपोर्ट
Share:

भारत का स्मार्टफोन बाजार काफी तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है. आज के समय में आलम यह है कि भारत में जिस तेजी के साथ जनसंख्या में वृद्धि हो रहे है उसी तरह से देश में स्मार्टफोन यूजर्स भी बढ़ रहे हैं. बता दें कि फ़िलहाल भारत दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है और स्मार्टफोन यूज करने वाले सबस अधिक यूजर्स भी यही है. जबकि अब भारतीय स्मार्टफोन बाजार को लेकर एक रिपोर्ट भी आई है जो कि आपको चौंका भी सकती है. 

स्मार्टफोन और स्मार्ट-फीचर फोन श्रेणी में मजबूत वृद्धि के कारण साल 2019 में 30.2 करोड़ से अधिक मोबाइल हैंडसेट की बिक्री का अनुमान लगाया गया है. टेक्नॉलजी रिसर्च कंसलटिंग फर्म टेकएआरसी के अध्ययन के मुताबिक, श्याओमी के 2019 में भी स्मार्टफोन बाजार में अग्रणी रहने की उम्मीद जताई जा रही है. इस साल भी शाओमी ने कई रिकॉर्ड स्थापित किए हैं. 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 30.2 करोड़ मोबाइल हैंडसेट में 14.9 करोड़ (49.3 फीसदी) स्मार्टफोन्स, 5.5 करोड़ (18.2 फीसदी) स्मार्ट फीचर फोन्स और बाकीर 9.8 करोड़ (32.5 फीसदी) फीचर फोन शामिल रहेंगे. वहीं टेकएआरसी के संस्थापक और मुख्य विश्लेषक फैसल काबूसा ने एक बयान में कहा कि "साल 2019 में बड़े पैमाने पर लोग अपने पहले 4जी स्मार्टफोन्स को बदलेंगे, जो उन्होंने साल 2015-17 के बीच में खरीदे थे. रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि अगले साल श्याओमी, वनप्लस, गूगल, नोकिया, एसुस और रियलमी के बिक्री अधिक होगी. 

 

अगर SD कार्ड खरीदने का बना लिया है मन, तो...ध्यान से पढ़ें पहले यह खबर

दुनिया ने आज तक नहीं देखा ऐसा फ़ोन, इस कंपनी ने लॉन्च कर मचाया तहलका

शाओमी करेगी बड़ा धमाका, देगी यूजर्स को यह ख़ास सुविधा

नए साल पर Micromax का सबसे बड़ा धमाका, एक साथ उतरे 2 धाकड़ फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -