VIDEO: महात्मा गांधी पर स्कूली छात्र ने दिया ऐसा भाषण, सुनकर उड़ गए लोगों के होश
VIDEO: महात्मा गांधी पर स्कूली छात्र ने दिया ऐसा भाषण, सुनकर उड़ गए लोगों के होश
Share:

रायपुर: सही कहा जाता है कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं और यदि उनके ज्ञान को बढ़ाया जाए तो आगे चलकर वो देश का भाग्य बदल सकते हैं. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ऐसा ही वीडियो साझा किया है, जिसमें वाराणसी के स्कूल का एक छात्र महात्मा गांधी पर भाषण दे रहा है. इस स्कूली विद्यार्थी की स्पीच सुनकर एक बार आपका मन भी भर जाएगा. 

अपने भाषण में गांधी के बारे में बात करते हुए सेंट्रल हिन्दू बॉयज स्कूल वाराणसी के विद्यार्थी आयुष चतुर्वेदी ने जो बातें कहीं वो सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो साझा करते हुए लिखा कि 'सेंट्रल हिन्दू बॉयज स्कूल, वाराणसी के छात्र आयुष चतुर्वेदी का प्रार्थना सभा में "विद्रोह व मजबूती के प्रतीक- महात्मा गाँधी" विषय पर दिये भाषण को सुनकर इतना तो स्पष्ट है कि अब नई पीढ़ी 'गाँधी का देश' बचायेगी।'

आपको बता दें कि 30 जनवरी 1948 की शाम को नई दिल्ली स्थित बिड़ला भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वे हर शाम को प्रार्थना किया करते थे. इसी दौरान नाथू राम गोडसे ने महात्मा गांधी को तीन गोलियां मारी थीं, जिसमें से दो गोली बापू के शरीर को चीरती हुई निकल गईं, जबकि एक गोली उनके शरीर में ही फंसी रह गई. 78 वर्ष की आयु में महात्‍मा गांधी दुनिया को अलविदा कह गए थे. 

 

पेट्रोल और डीजल के भाव में आया बड़ा उछाल, जानें नई कीमत

विप्रो की पुनर्खरीद योजना में अजीम प्रेमजी ने बेचे इतने के शेयर

आपके घरेलू हवाई सफर पर सरकार की रहेगी नजर, जाने कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -