उत्तर प्रदेश: कोरोना के चलते जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई नई रणनीतियां
उत्तर प्रदेश: कोरोना के चलते जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई नई रणनीतियां
Share:

वाराणसी: कोरोना महामारी को लेकर देश के प्रत्येक राज्य में तरह-तरह के प्रयास किये जा रहे है. वही अभी वाराणसी शहर में COVID-19 संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर के डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन अब नई रणनीति में जुट गया है. वही इसको लेकर हर दिन समीक्षा हो रही है. प्रत्येक दिन जहां सुबह आठ बजे सीएमओ, एडिशनल और डिप्टी सीएमओ कमांड कंट्रोल सेंटर पर पहुंचकर कार्यों की मॉनिटरिंग करेंगे. 

वही कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक आने के पश्चात् अब मरीज को हर हाल में 24 घंटे के भीतर हॉस्पिटल में एडमिट कराने के साथ-साथ नियमानुसार होम आइसोलेशन की कार्यवाही की जाएगी. शुक्रवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कमिश्नरी स्थित कार्यालय में हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों के साथ COVID-19 संक्रमण से निजात पाने की तैयारियों की समीक्षा की. आगे उन्होंने कहा कि सरकारी और प्राइवेट लैब में हो रहे सैंपल कलेक्शन के बारे में सभी का पहचान पत्र, प्रमाण पत्र की डिटेल सूचना भरा जाए, जिससे कि सैंपल रिपोर्ट सकारात्मक आने पर उनसे कांटेक्ट करने में कोई समस्या ना हो. 

आगे बताते हुए कमिश्नर ने कहा कि हर स्थिति में रिपोर्ट आने के पश्चात् 24 घंटे के भीतर नियमानुसार अस्पताल में मरीजों को एडमिट किया जाए. बैठक में कमिश्नर ने यह भी कहा कि सभी मेडिकल ऑफिसर्स इन चार्ज, नोडल अधिकारियों को COVID पोर्टल का आईडी और पासवर्ड उपलब्ध कराकर, सभी एंबुलेंस के कमान नियंत्रण केंद्र में मौजूद रहने और प्रशासनिक अधिकारी को यहीं से मरीजों को हॉस्पिटलों में शिफ्ट कराने का कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. इसी के साथ अब कोरोना को लेकर सख्ती की जाएगी. 

प्रियंका गाँधी का बड़ा बयान, कहा- कोरोना के खिलाफ जंग में कांग्रेस सरकार के साथ

नागपंचमी : पुण्य के चक्कर में बन सकते हैं पाप के भोगी, सांप को इसलिए न पिलाए दूध ?

घर के आंगन में से आ रही थी खटपट की आवाज़, बाहर जाकर देखा तो उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -