जल्द खुलने वाले हैं काशी विश्वनाथ के कपाट, कोरोना के चलते बदली गई व्यवस्था
जल्द खुलने वाले हैं काशी विश्वनाथ के कपाट, कोरोना के चलते बदली गई व्यवस्था
Share:

वाराणसी: कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन के पांचवें चरण में खुलने जा रहे प्राचीन काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों को अब पूजा-पाठ से लेकर दर्शन पूजन के तौर तरीकों में परिवर्तन देखने को मिलेगा. परिसर में फिलहाल मंदिर खोलने की तैयारियां पूरी की जा रही हैं.

दरअसल, लॉकडाउन के चार चरणों के ख़त्म होने के बाद अब सरकार ने दो महीने से भी अधिक समय बाद शर्तों के साथ 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दी है. ऐसे में काशी विश्वनाथ मंदिर में भी व्यवस्थाएं सरकार के दिशानिर्देश के हिसाब से की जा रही हैं. मंदिर में श्रद्धालुओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग रहे, इसके लिए बकायदा निर्धारित दूरी पर गोले बनाए गए हैं, जिनमें दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को खड़ा होना होगा. फिलहाल, मंदिर की रैलिंग्स से लेकर दरवाजों को सैनिटाइज किया जा रहा है.

पूरी दुनिया में फैली कोरोना महामारी को देखते हुए मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. वहीं, बाबा विश्वनाथ की एक दिन में होने वाली 5 समय की आरती में अर्चकों की तादाद में भी कमी की गई है, अब सिर्फ 3 अर्चक ही बाबा विश्वनाथ की आरती करेंगे. प्रत्येक आरती से पहले पूरे मंदिर परिसर को सैनेटाइज किया जाएगा.

आम्रपाली दुबे का हॉट गाना इंटरनेट पर लगा रहा आग, यहां देखे वीडियों

सोने-चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज की कीमतें

रेल ​अधिकारी हुए कोरोना संक्रमित, परिवार के सदस्यों में भी फैला दिया वायरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -