गोरापन लाने के लिए कारगर तरीका है भाप, जानें इसके लाभ
गोरापन लाने के लिए कारगर तरीका है भाप, जानें इसके लाभ
Share:

स्किन की गंदगी और रोम छिद्रों को ठीक से साफ करने के लिए भाप लेना सबसे कारगर होता है. जब आपकी स्किन साफ होती है तो पूर्णरूप से विकसीत होती है और उसकी चमक में निखार आता है. भाप लेने से गोरापन लाने के लिए स्किन तैयार होती है. आपको बता दें किस तरह लें भाप.

भाप लेने के लिए आप भाप स्नान भी कर सकते हैं. फिर घर पर ही बड़े बर्तन में पानी को उबाल ले और जब लगे की आप उसके भाप ठीक से सह सकते हैं, तो उसके सामने आपना चेहरा या जिस अंग में भाप लेना हो उसमें लें. भाप लेते समय ध्यान रखें की यह 5 से 10 मिनट तक पर्याप्त है. आपके स्किन का निखार भाप लेने के बाद निखारने लगती है. 

गोरापन लाने के लिए नीबू और शहद
नीबू औ शहद को एक साथ उपयोग करके स्किन की ड्राईनेश को कम किया जा सकता है. इसके प्रयोग से डेड स्किन को भी आसानी से हटाया जाता है. नीबू और शहद के प्रयोग से चेहरे के दागों को भी दूर किया जा सकता है. नीबू और शहद के उपयोग से आप चेहरे का गोरापन आसानी से पा सकते हैं.

केला और दूध
केला और दूध जितना डायट में शामिल करने पर फायदा देते हैं उतना ही फायदा ये स्किन लगाने पर भी देते हैं. दूध में केले को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट तैयार करें और उसे चेहरे पर लेप की तरह लगाकर 10 से 115 मिनट के लिए छोड़ दें. समय बीतने के बाद अच्छी तरह से साफ कर लें. यह नियमित तौर पर करने पर चेहरे की चमक दिनोंदिन बढ़ती जाती है.

नीबू और चीनी
चीनी को पानी में मिलाकर लबाल ले और जब पानी गाढ़ा हो जाये तो उसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें. जब घोल ठंडा हो जाये तो उसमें नीबू मिलाकर 5 से 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें. 5 से 10 मिनट के बाद अच्छी तरह से साफ कर लें. यह काम चेहरे की चमक को बरकरार करने के साथ स्किन को पोषण देने का भी काम करता है.

चेहरे की खोई चमक पाने के लिए अपनाएं आयुर्वेदिक फेस पैक

घरेलु तरीके, जो आपके चेहरे को बनाएंगे बेदाग़

पाउट लिप्स के लिए फॉलो करें ये टिप्स, बनेंगे सुंदर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -