वंदे भारत ट्रेन में फैला हुआ मिला कचरा, तस्वीर देख रेल मंत्री ने कही ये बड़ी बात
वंदे भारत ट्रेन में फैला हुआ मिला कचरा, तस्वीर देख रेल मंत्री ने कही ये बड़ी बात
Share:

सोशल मीडिया पर वंदे भारत ट्रेन की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें ट्रेन के भीतर कचरा, पॉलिथीन, पानी की बोतलें एवं खाली पैकेट दिखाई दे रहे हैं। यह वायरल तस्वीर IAS अधिकारी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर साझा की तो वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर ख़बरों में आ गई है। तस्वीर को कई यूजर्स सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

रेल मंत्री ने वंदे भारत ट्रेन में फैले कचरे का वायरल तस्वीर साझा करते हुए यात्रियों से साफ-सफाई में मदद करने की अपील की है। रेल मंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें सफाईकर्मी सभी यात्रियों की सीट पर जाकर कूड़ा-करकट एक बैग में जमा करता नजर आ दे रहा है। वीडियो साझा करने के साथ ही रेल मंत्री ने खबर दी कि #VandeBharat ट्रेनों के लिए सफाई व्यवस्था बदली गई है। आपकी मदद की आवश्यकता है। रेलवे द्वारा उठाए गए इस कदम की लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

वंदे भारत ट्रेन भारतीय रेलवे में नए युग की तकनीक को दशार्ती है। यह भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन है, जो शताब्दी से भी अधिक यानी कि 220 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। स्पीड के साथ-साथ वंदे भारत ट्रेन अपने बेहतरीन इंटीरियर के लिए भी जानी जाती है। वंदे भारत ट्रेन में गंदगी की ऐसी तस्वीर देखकर लोग सोशल मीडिया पर लोग कई प्रकार के कमेंट कर रहे हैं। ट्रेन में लोगों द्वारा फैलाई गई गंदगी की फोटो देखकर IAS अधिकारी अवनीश शरण ने फोटो ट्वीट कर साझा किया है। तस्वीर में लोगों द्वारा फेंकी हुई पानी की बोतलें, खाने के डिब्‍बे, पॉलिथीन बैग्‍स एवं पैकेट दिखाई दे रहे हैं। फोटो में सफाईकर्मी ट्रेन को साफ करते हुए भी नजर आ रहे हैं। कैप्शन में यात्रियों को जिम्मेदार ठहराते हुए अवनीश ने लिखा ''हम भारत के लोग''।

ODI वर्ल्ड कप पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- आधे से अधिक खिलाड़ी तो..

गोरखपुर में फंदे से लटकता मिला ग्राम प्रधान का शव, गाँव में मचा कोहराम

रामचरितमानस को 'बकवास' कहने वाले स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने दिया इनाम ! सपा में बढ़ा कद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -