फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति वैलेरी गिस्कार्ड डी एस्टिंग का निधन, कोरोना से थे पीड़ित
फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति वैलेरी गिस्कार्ड डी एस्टिंग का निधन, कोरोना से थे पीड़ित
Share:

पेरिस: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति वैलेरी गिस्कार्ड डी एस्टिंग का बुधवार को कोरोनावायरस के कारण बुधवार देर रात निधन हो गया, जैसा कि उनके परिवार ने बताया। उन्होंने फ्रांस को नए आधुनिक युग में और यूरोपीय समर्थक रास्ते पर मजबूती से आगे बढ़ाया।

श्री Giscard पिछले महीनों में कई बार अस्पताल में रहे थे क्योंकि उन्हें दिल की बीमारी थी, लॉयर क्षेत्र में परिवार के घर पर अपनों के बीच थे। एएफपी को एक बयान में परिवार ने कहा, "उनकी स्वास्थ्य की स्थिति खराब हो गई थी और कोरोना के परिणामस्वरूप उनकी मृत्यु हो गई" और उनका अंतिम संस्कार उनकी इच्छा के अनुसार अंतरंग परिस्थितियों में होगा। वह 1974 में अपने समाजवादी प्रतिद्वंद्वी फ्रेंकोइस मिटर्रैंड को हराकर सबसे कम उम्र के राष्ट्रपति बने। बाद में वह 1989 से 1993 तक सेवारत यूरोपीय संसद के लिए चुने गए। उनके राष्ट्रपति पद के फ्रांस के गॉलिस्ट रूढ़िवाद से एक स्पष्ट विराम के रूप में चिह्नित किया गया था, जो खुद चार्ल्स डी गॉल और उनके उत्तराधिकारी जॉर्ज दंपिडिडो के प्रभुत्व थे। युवा पीढ़ियों के बीच, पूर्व राष्ट्रपति को मिट्र्रैंड से उनकी हार के बाद रियायत भाषण के लिए भी जाना जाता है।

फ्रांस के एक अन्य पूर्व राष्ट्रपति सरकोजी ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि गिस्कार्ड ने अपना पूरा जीवन यूरोपीय राष्ट्रों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए काम किया, राजनीतिक जीवन के आधुनिकीकरण की मांग की और हासिल किया, और सबसे जटिल अंतरराष्ट्रीय मुद्दों का विश्लेषण करने के लिए अपनी महान बुद्धिमत्ता को समर्पित किया।

ब्रिटेन के बाद अब रूस भी तैयार, अगले हफ्ते से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण

श्रीलंका के पूर्वी तट पर आया उष्णकटिबंधीय चक्रवात

पुतिन ने ने दिया आदेश, अगले सप्ताह बड़े पैमाने पर शुरू हो कोरोनावायरस का टीकाकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -