उत्तरप्रदेश में संकट मोचक हनुमान मंदिर हुआ 'दलित हनुमान मंदिर'
उत्तरप्रदेश में संकट मोचक हनुमान मंदिर हुआ 'दलित हनुमान मंदिर'
Share:

मुजफ्फरनगर : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी पर दिए बयान के बाद मुजफ्फरपुर में दलित समाज के लोगों ने प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पर कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं बल्कि वाल्मीकि क्रांति दल के सदस्यों ने पुजारी को हटाकर उनकी गद्दी पर भी कब्ज़ा जमा लिया और वही मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को तिलक लगाकर प्रसाद वितरण भी किया।

चंद्रशेखर के आह्वान के बाद किया कब्ज़ा
आज से चार दिन पहले भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ने कचहरी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि प्रदेश में जितने भी हनुमान मंदिर हैं उन सभी पर दलितों को कब्जा कर लेना चाहिये और मंदिर में आने वाले चढ़ावे को भी अपने कब्जे में ले लेना चाहिये। इसी के बाद मंगलवार को नगर के हनुमान मंदिर पर वाल्मीकि क्रांति दल के सदस्य पहुंच गए। वही सिद्धपीठ संकटमोचन श्री हनुमान मंदिर पर 'दलित हनुमान मंदिर' लिखा बैनर लगा दिया। दल के अध्यक्ष दीपक गंभीर ने पुजारी को मंदिर से बाहर कर गद्दी पर बैठ गए और मंदिर आने वाले सभी श्रद्धालुओं को तिलक लगाकर प्रसाद वितरण करने लगे।

सीएम योगी के बयान पर मचा पूरा बवाल 
उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अलवर के मालाखेड़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भगवान हनुमान को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित करार दिया था। बस फिर क्या था इस बयान के बाद से ही योगी तमाम विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए थे।

हैदराबाद का भाग्य बदलेंगे योगी, रखेंगे ये नाम

आखिर हनुमानजी को दलित बताने वाले सीएम् योगी ने विवाद पर तोड़ी चुप्प, कही बड़ी बात

हनुमानजी पर सियासत करने वालों को धर्म की जानकारी नहीं, सीएम योगी 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -