प्रेम में चाहिए मजबूती तो करें इन मन्त्रों का जाप
प्रेम में चाहिए मजबूती तो करें इन मन्त्रों का जाप
Share:

आज के समय में स्त्री और पुरुष के बीच वैवाहिक जीवन का रिश्ता हो या फिर प्रेमी-प्रेमिका के बीच का दोनों में एक-दूसरे के प्रति प्रेम, आदर, मजबूती और विश्वास का होना बहुत ही जरूरी होता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र की माने तो रिश्तों में आपसी प्रेम या कड़वाहट दोनों ही ग्रहों के मेल पर निर्भर करता है। इस समय फरवरी का महीना है और ये महीना प्यार का महीना कहा जाता है। इस महीने में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में प्रेम संबंधों में मजबूती बढ़ाने के लिए कई तरह उपाय बताए गए हैं इन उपायों में सबसे प्रमुख उपाय मंत्रों का जाप है और आज हम आपको उन्ही मन्त्रों के बारे में बताने जा रहे हैं।

- शुक्र ग्रह को प्रेम, सौंदर्य, सुख-समृद्धि और भौतिक सुख का कारक ग्रह माना गया है। वहीँ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता उनके जीवन में प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखमय रहता है। आप सभी को बता दें कि कुंडली में शुक्र ग्रह को मजूबत करने के लिए शुक्र ग्रह के मंत्र ओम द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: के मंत्र का जाप करना बहुत ही उपयोगी होता है।

- प्रेम और वैवाहिक जीवन में सुख, संपन्नता और प्रेमभाव के लिए कुंडली में शुक्र ग्रह का विचार किया जाता है। जी हाँ और ऐसे में पति और पत्नी के बीच सुखी जीवन व्यातीत करने के लिए भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करते समय लाल फूल के साथ ओम लक्ष्मी नारायणाय नम: के मंत्र का जाप कर सकते हैं।

- कहा जाता है अगर प्रेम-संबंधों और वैवाहिक जीवन के रिश्तों में किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा हो तो हर गुरुवार के दिन ओम नमो भगवते वासुदेवाय के मंत्र का जाप करें।

- हिंदू धर्म में भगवान कामदेव को प्रेम का देवता माना जाता है। वहीँरिश्तों में सुख और सफलता पाने के लिए भगवान कामदेव की आराधना करते समय ओम कामदेवाय विद्यहे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात मंत्र का जाप करना चाहिए। 

- सनातन धर्म में भगवान शंकर और माता पार्वती को सर्वश्रेष्ठ आदर्श पति-पत्नी के रूप में मान्यता प्राप्त है। जी दरअसल वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधों में सफलता पाने के लिए ओम नम: संभवाय च मयो भवाय च नम: शंकराय च मयस्कराय च नम: शिवाय च शिवतराय च के मंत्र का जाप करना चाहिए।

मालामाल कर देता है ये रत्न, लेकिन भूलकर भी ना पहनें इन 3 राशियों के लोग

गुप्त नवरात्रि के दौरान जरूर करें माँ काली चालीसा का पाठ

अगर बनना चाहते हैं अमीर तो गुप्त नवरात्रि के पहले दिन करें यह एक काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -