वैलेंटाइन डे : संस्कृति बचाव मंच अश्लीलता के खिलाफ
वैलेंटाइन डे : संस्कृति बचाव मंच अश्लीलता के खिलाफ
Share:

भोपाल : 14 फरवरी यानी आज प्रेम दिवस है. वैलेंटाइन डे के नाम से मशहूर ये दिन पूरी दुनिया में मनाये जाने वाले चुनिंदा त्योहारों में से है. आज के दिन प्यार में डूबे दो साथी एक दूसरे के लिए अपनी मोहब्बत का इजहार करते है. मगर इस दिन के मनाये जाने में अश्लीलता का समावेश हो जाने से भारत जैसे संस्कृति प्रधान देश में इसका विरोध लाजमी है. इसी क्रम में इस मौके पर संस्कृति बचाव मंच द्वारा अश्लीलता के खिलाफ प्रदर्शन किया जायेगा. मंच सामाजिक और धार्मिक कामो से जुड़ा हुआ है और अपने इस विरोध प्रदर्शन से भारतीय युवाओ को अश्लीलता और प्रेम के बीच का फर्क बताने की कोशिश कर रहा है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की लखनऊ यूनिवर्सिटी में भी सभी छात्र-छात्रों को चेतावनी देते हुए प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैम्पस में नहीं घूमेगा और अगर कोई इस निर्देश को नहीं मानता है तो उस पर अनुशासनहीनता के मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वही हैदराबाद में बजरंग दल के सदस्य पब और होटलों में जाकर वैलेंटाइन डे पर कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित न करने की हिदायत दे रहे हैं.

बजरंग दल का कहना है कि, वैलेंटाइन डे मनाना देश की संस्कृति का हिस्सा नहीं है और यह संस्कृति विरोधी है. आपको बता दें कि, बजरंग दल लंबे समय से वैलेंटाइन डे के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन करता रहा है. बजरंग दल का मानना है कि, उन्हें प्यार से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन इसकी आड़ में होने वाली अश्लीलता से परहेज है.

वैलेंटाइन्स डे स्पेशल: इन सेलिब्रिटी के प्रॉमिस जानकर आप हो जाएंगे हैरान

वैलेंटाइन डे की सबसे फनी पोयम

हवाई यात्रियों का बना नया कीर्तिमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -