प्यार में मिठास बनी रहने के लिए वेलेंटाइन डे पर जरूर करें यह उपाय

Feb 14 2019 10:00 AM
प्यार में मिठास बनी रहने के लिए वेलेंटाइन डे पर जरूर करें यह उपाय

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि बिना प्रेम जिंदगी अधूरी है और अगर परिवार में अपनों के बीच प्रेम नहीं तो जिंदगी की सारी उपलब्धियां व्यर्थ मानी जाती है. ऐसे में विश्वास पर टिका प्यार का रिश्ता अगर डगमगाने लगे तो इसका असर हमारी जिंदगी पर नजर आने लगता है और सब कुछ खराब होने लगता है. ऐसे में वेलेंटाइन डे के अवसर पर आइए जानते हैं कुछ ऐसे आसान से उपायों के बारे में जो हमारे अपनों के बीच हमेशा प्यार की खुशबू को बरकरार रख सकते हैं और आपके प्यारभरे जीवन को संवार सकते हैं.
 

उपाय - कहते हैं दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए हमेशा ध्यान रखें कि बेडरूम में 2 या दो से अधिक महिलाओं की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए और पत्नी को पति के बाईं तरफ ही सोना चाहिए.

2. कहते हैं अपने कमरे में शंख या सीपी अवश्य रखनी चाहिए और पिंक कलर के पर्दे कमरे में लगाने चाहिए. इसी के साथ गेंदे के फूल पर रोजाना कुमकुम लगाकर इसे तुलसी पर अर्पण करना चाहिए.

3. कहते हैं घर में जब भी खाना बने तो पहली रोटी गाय के लिए और अंतिम रोटी कुत्ते के लिए निकाल लेना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर होती हैं और परिवार में प्रेम बढ़ता है.

4. कहा जाता है शयनकक्ष में अपना बिस्तर खिड़की से दूर ही लगाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने पर पति-पत्नी के बीच तनाव में कमी आती है.

5. ज्योतिषों के अनुसार गुरुवार को केले या पीपल पर पति-पत्नी एक साथ जल चढ़ाना चाहिए और शनिवार के दिन आम या अशोक की टहनी बेडरूम में रखने से रिश्तों में मिठास होने लगती है.

वेलेंटाइन डे पर भूलकर भी ना करें इन राशियों की लड़कियों को प्रपोज वरना...

वेलेंटाइन डे पर इन राशिवालों को मिलने वाला है सबसे बड़ा धोखा, पार्टनर कर रहा है चीट

वैलेंटाइन डे के मौके पर एक्ट्रेस ने ब्रालेस होकर शेयर की हॉट तस्वीर