Valentine day पर बोले शिवराज के मंत्री- 'हिन्दू धर्म में तो इतने पर्व हैं इसे मनाने की क्या ज़रूरत'
Valentine day पर बोले शिवराज के मंत्री- 'हिन्दू धर्म में तो इतने पर्व हैं इसे मनाने की क्या ज़रूरत'
Share:

भोपाल: आज Valentine day है। ऐसे में शिवराज के मंत्री ने इस दिन को मनाने से ऐतराज जताया है। जी दरअसल आज ही हिंदूवादी सगठनों की मोरल पुलिसिंग के सवाल पर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- 'वैलेंटाइन डे अंग्रेजो के थोपे हुए हैं। हिन्दू धर्म में तो इतने पर्व हैं कि वैलेंटाइन डे की क्या ज़रूरत ?' केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने यह भी कहा कि, 'अपने देश मे वैलेंटाइन डे मनाने की जरूरत नहीं है।' वैसे आप सभी तो यह जानते ही होंगे कि राजधानी में कुछ हिंदूवादी संगठनों ने वैलेंटाइन डे का विरोध करने का ऐलान किया है। इसी लिस्ट में अखिल भारत हिन्दू महासभा भी शामिल है।

बीते दिनों ही अखिल भारत हिन्दू महासभा ने भी वैलेंटाइन डे को लेकर चेतावनी दी है। जी दरअसल महासभा ने अपनी चेतावनी में कहा है कि 'पार्कों में अश्लीलता किसी भी कीमत पर बर्दाशत नहीं की जाएगी। हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने डंडो को तेल पिलाया है।' वैसे आप सभी जानते ही होंगे फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जाता है। इस महीने में युवक-युवती एक दूसरे से अपने दिल की बात कहते हैं। वैलेंटाइन डे से पहले वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है। इस वीक में प्रेमी युगल पहले रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, हग डे फिर 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाते हैं।

ऐसे में इस बार राजधानी लखनऊ में युवक-युवतियों की प्लानिंग पर पानी फिर सकता है, क्योंकि इस साल अखिल भारतीय हिन्दू महासभा वेलेंटाइन डे का विरोध कर रही है। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने इस वर्ष फरमान जारी कर यह कह दिया था कि '14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने वालों को सबक सिखाएंगे।' उनका कहना है- '14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने के नाम पर जो लोग अश्लीलता परोसते हैं, वो इस बार वैलेंटाइन डे मनाने की जगह पिता दिवस और शहीद दिवस मनाएं।'

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकवादी रच रहे थे बड़ा षड्यंत्र, इस तरह हुआ नाकाम

पटियाला बेब्स के इंस्पेक्टर हनुमान सिंह बने पापा

मुख्यमंत्री योगी से रणदीप हुड्डा और उर्वशी रौतेला ने की मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -