Valentine Day : आपकी लाइफ को ठीक करती है, सिर्फ एक गर्लफ्रेंड

Feb 13 2015 03:30 PM
Valentine Day : आपकी लाइफ को ठीक करती है, सिर्फ एक गर्लफ्रेंड
सितारे हज़ार होते हैं मगर चांद एक होता है, 
 जीवन में मिलते हैं लोग बहुत, मगर हमराज़ एक होता है। 
 दोस्ती दिल से की जाती है, इसकी कोई परिभाषा नहीं होती। 
 अंदाज़े बयां आंखों से हो जाता है, इसकी कोई भाषा नहीं होती। 
 जीवन संवारने वह जीवन में होती है दाखिल। 
 लड़के के साथ हर महफिल में दोस्त हो जाती है शामिल।।

जी हां, कुछ ऐसे ही मायने होते हैं , लड़का और लड़की की दोस्ती के। जब लड़की और लड़का गहरे दोस्त बन जाऐं तो उनके जीवन की कई समस्याऐं चुटकी में हल हो जाती है। सारी बातें कर सकते हैं शेयर जो बात आप अपनी गर्लफ्रेंड से भी नहीं कर सकते, वे बातें, आप ख़ास दोस्त से कर सकते हैं। वह आपकी प्रत्येक बात को गौर से सुनती है और सही सलाह देती है। रिश्तों में देती है सीख वह रिश्तों को लेकर आप से अधिक समझदार होती है। कई मामलों में आपको अच्छी सलाह देती है। इसके लिए आपको अलग से कुछ नहीं करना होता है। शेयर कर सकते हैं मन की बात आपको यदि अपने मन की बात करनी हो तो उससे बेहतर कोई और नहीं होता। यही आपकी अच्छी फ्रेंड होती है। इससे बात कर आपको सुकून मिलता है। शाॅपिंग में साथी लड़कों के लिए शाॅपिंग करवाने में इससे अच्छा साथी कोई नहीं होता। छोटी - छोटी जरूरतों को पूरा करने और आपके लिए सही चयन करने में यह लाजवाब होती है।

 दूर रहेंगे गंदगी से डेट पर जाना हो, पार्टी में या कहीं और आपको तैयार होने का सेंस ये देंगी दूसरी ओर इनके रहते आपको समय पर नाखून काटने होंगे। ये आपकी सफाई का ध्यान रखती हैं। आपकी बेस्ट फ्रेंड आपकी फैशन-सेंस बढ़ा देगी अगर कोई लड़की आपकी बेस्ट फ्रेंड है तो बॉस फैशन के मामले में आप एकदम अपडेट हो जाएंगे. वो आपमें एक ठहराव ले आती हैं आपकी बेस्ट फ्रेंड किसी बात पर आपके अजीब बर्ताव को लेकर आपको खूब डांट लगा सकती है. उसी की वजह से आप बहुत नर्म स्वभाव के हो जाते हैं और आपको दूसरों से बात करने का सलीका आ जाता है. जब दिल टूटता है सहारा देती है वो समय, जब आपका दिल टुकड़े-टुकड़े हो गया था उस समय यही बेस्ट फ्रेंड तो आपके साथ थी, जिसके होने से आपके सारे दुःख छू-मंतर हो गये थे. आपको ज़मीन पर उतारने का काम भी वही करती है जब आप ओवर स्मार्ट बनने की कोशिश करते हैं तो आपकी ये दोस्त आपको ज़मीन पर लाना अच्छे से जानती है. 

 बकबक और मज़ाक के लिए उनसे अच्छा और कौन हो सकता है जब भी आपका बकबक करने का मन हो या मज़ाक करने का मन हो तो अपनी इसी दोस्त को पकड़ लें. अरे भई, इनसे अच्छा और हो भी कौन सकता है! वो आपकी बहन की जैसी ही है, बस यहाँ भाई-बहन वाला ड्रामा नहीं है आपकी ये दोस्त आपकी बहन की तरह ही है. बस फर्क इतना है कि आप एक-दूसरे को बियर ये बात याद नहीं दिलाते. और इस दोस्त के साथ बैठकर आप पी भी सकते हो उनकी सहेलियां भी आपकी दोस्त बन जाएंगी आपकी बेस्ट फ्रेंड की सहेलियां आपकी दोस्त होती हैं. कितना अच्छा है न! वो आपके हौसले को बनाए रखती है जब भी आप खुद को हारा हुआ महसूस करते हैं तो आपकी यही दोस्त आपको आपकी खूबियां गिनवाती है और आपको अच्छा महसूस करवाती है. लड़कियों को समझ सकेंगे यह आपकी बेस्ट फ्रेंड हो तो आप लड़कियों को बेहतर तरीके से समझ सकेंगे। यही नहीं यह आपके नर्म स्वभाव का परिचायक होगी। इसके साथ रहकर आपको बर्ताव करने का सलीका भी आएगा। और जब आपकी उसकी शादी पर जाते हैं तो आप एक पिता, एक भाई और एक दोस्त होने का फर्ज़ साथ-साथ निभाते हैं.