बंद हुई वैष्णोदेवी यात्रा, जानिए क्या है वजह ?

श्रीनगर: माता वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा को बंद किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। यह यात्रा जंगलों में लगी आग के चलते बंद की गई है। बताया जा रहा है कि आग के चलते साधवानी बरतते हुए माता वैष्णो देवी यात्रा का नए रूट को बंद कर दिया गया है। हालांकि इससे पुराने रूट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और यह रूट पहले की तरह जारी है। बता दें कि इससे पहले 13 मई को श्रद्धालुओं से भरी एक बस भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें कई लोगों के मरने और कुछ के घायल होने की भी खबर सामने आई थी। 

बताया जा रहा है कि Trikuta hills के जंगलों में आग लगने की वजह से बैटरी कार सर्विस वाला रूट को कुछ दिनों के लिए बंद किया गया है। बता दें कि यह आग रविवार शाम को सांझी छत के हेलीपैड के पास वाले इलाके में लगी थी, जिसके चलते नए रूट के साथ हेलीकॉप्टर सर्विस को भी कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। यह फैसला भक्तों की सुरक्षा के मद्देनज़र लिया गया है। जानकारी के अनुसार, Trikuta hills में तेज हवाओं और कम दृश्यता जैसी समस्या देखी जा रही है, जिसे ध्यान में रखते हुए इस रूट से यात्रा बंद कर दी गई है। 

बता दें कि इससे पहले 13 मई को वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा को जा रही एक बस भी हादसे का शिकार हो गई थी, जिसमें चार लोगों के मरने और लगभग 20 लोगों के घायल होने की बात भी सामने आई थी। इस मामले की छानबीन अभी चल रही है और इस जांच से संबंधित अधिकारियों का कहना है कि वे इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रहे है कि यह कोई आतंकी घटना तो नहीं है ना। बता दें कि यह बस जम्मू से कटरा जा रही थी, इस दौरान ही यह हादसा हुआ था। 

ज्ञानवापी केस में आज नहीं हो पाएगी सुनवाई, हड़ताल पर हैं वाराणसी कोर्ट के वकील

बैंगलोर में भारी बारिश से दो मजदूरों की मौत, पाइपलाइन में पाए गए शव

जेल से रिहा होगा राजीव गांधी का हत्यारा एजी पेरारीवलन, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -